×

'अभी कांग्रेस नहीं छोड़ी है...बीजेपी ज्वाइन करने में कोई पाप थोड़ी ही है', सवालों पर आचार्य प्रमोद कृष्णम का जवाब

Moradabad News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले थे। जिसके बाद उनके बीजेपी में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई।

Sudhir Goyal
Report Sudhir GoyalWritten By aman
Published on: 8 Feb 2024 3:55 PM GMT (Updated on: 8 Feb 2024 4:13 PM GMT)
Moradabad News
X

आचार्य प्रमोद कृष्णम (Social Media)

Moradabad News: कल्कि धाम के पीठाधीश्वर और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) ने गुरुवार (08 फ़रवरी) को ऐसा बयान दिया जिससे राजनीतिक हलके में हलचल मच गई। दरअसल, आचार्य ने कहा, 'अभी तक मैंने कांग्रेस नहीं छोड़ी है। मगर, बीजेपी ज्वाइन करने में कोई पाप थोड़े ही है।'

गौरतलब है कि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले थे। जिसके बाद उनके बीजेपी में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई। उन्होंने श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में आने के लिए पीएम मोदी और सीएम योगी को न्योता दिया है। जिसके बाद ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि, शायद इसी कार्यक्रम में वो बीजेपी में शामिल न हो जाएं।

'क्या बीजेपी गुनहगार है, जो...'

कल्कि धाम (Kalki Dham, Sambhal) के शिलान्यास से कुछ दिन पूर्व कल्कि धाम पीठाधीश्वर और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम के इस बयान को भाजपा का दामन थामने के संकेत के तौर पर देखा जा रहा है। मीडिया से बात करते हुए बड़े ही बेबाक अंदाज में उन्होंने कहा, 'अगर मैं बीजेपी ज्वाइन भी करता हूं तो इसमें पाप क्या है? क्या बीजेपी गुनहगार है, जो उसे ज्वाइन करने से मैं भी गुनहगार हो जाऊंगा'।

सपा को बताया आसुरी शक्तियों वाला, बोले- ये राक्षस हैं

आचार्य प्रमोद कृष्णम के इस बयान से राजनीतिक गलियारों में खुसुर-फुसुर तेज हो गई है। राजनीतिक पंडित इसे आचार्य कृष्णम के बीजेपी में जाने की प्रबल संभावना के तौर पर देख रहे हैं। प्रमोद कृष्णम ने समाजवादी पार्टी पर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए कहा, कि ये तो राक्षस लोग हैं। आसुरी शक्तियां हैं। दुष्ट लोग हैं ये सब। रावण के वंशज हैं। उन्होंने कहा, हर वह मनुष्य जो भगवान का विरोध कर रहा है, वो असुर है। सपा हमेशा राम के विरुद्ध ही रही है'।

'सपा का पाप कांग्रेस को ले डूबेगा'

प्रमोद कृष्णम ने इंडिया गठबंधन पर करार प्रहार किया। उन्होंने कहा, '2017 में भी कांग्रेस और सपा में गठबंधन हुआ था। सभी ने देख कि क्या परिणाम रहा। कल्कि पीठाधीश्वर ने आगे कहा, सपा के पाप इतने हैं कि जब-जब कांग्रेस उनसे गठबंधन करेगी, सपा का पाप उसे ले डूबेगा। प्रमोद कृष्णम ने आगे कहा, कि सपा ने ही रामलला के भक्तों पर गोलियां चलवाई और सपा ने ही कल्कि धाम मंदिर का निर्माण रुकवाया था।'

कल्कि धाम निर्माण का सपना जल्द होगा पूरा

प्रमोद कृष्णम ने आगे कहा, 'मैंने पीएम मोदी को भी निमंत्रण देकर कार्यक्रम में आने का न्योता दिया है। उन्होंने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर निमंत्रण मिलने का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, कल्कि धाम मंदिर विश्व का पहला ऐसा मंदिर होगा, जिसमें भगवान विष्णु के दस अवतार होंगे। उन्होंने ये भी बताया कि, कल्कि धाम निर्माण का सपना उन्होंने 18 वर्ष पूर्व देखा था जो अब पूर्ण होने जा रहा है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story