Moradabad News: अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा

Moradabad News: अधिवक्ताओं ने प्रदेश में हो रही अधिवक्ताओं की निर्मम हत्याओं को लेकर जिसको लेकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा और अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की है।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 14 Aug 2024 12:36 PM GMT
Advocate Protection Act And a memorandum addressed to the Governor demanding the arrest of the accused was handed over to the SDM
X

अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा: Photo- Newstrack

Moradabad News: योगी जी की सरकार में इतना ज़ोर बदमाशो का बड़ गया है कि आम जनता तो आम जनता अधिवक्ता तक सुरक्षित नही रह गए योगी जी ने ज्यादातर बदमाशो को धूल चटा दी है फिर भी बदमाश अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है ऐसा ही मामला देखने में आया है।

अधिवक्ताओं ने सौंपा ज्ञापन

मुरादाबाद शहर में वकील अपने किसी काम से अपनी स्कूटी पर शहर में गए जिनका 3 दिनों तक कोई पता नही चला। तीन दिन बाद वकील साहब का शव एक कुएं से बरामद हुआ है। ठाकुरद्वारा नगर में अधिवक्ताओं ने प्रदेश में हो रही अधिवक्ताओं की निर्मम हत्याओं को लेकर जिसको लेकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा और अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की है।

उपजिलाधिकारी मनी अरोड़ा को सौंपे ज्ञापन में बताया कि अधिवक्ता अपने पक्षकार के मुकदमों में पैरवी पेशे के अनुरूप करता है। अधिवक्ता न्यायालय में न्याय प्रशासन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एक अधिवक्ता को बिना किसी दबाव, प्रतिबंध बिना किसी पक्षपात के कार्य करना होता है।

अधिवक्ता को न्यायपूर्वक कार्य करने पर धमकियों का सामना करने के साथ ही साथ जान से भी हाथ धोना पड़ रहा है। इलाहाबाद, बनारस, हरदोई, गाजियाबाद, मुरादाबाद सहित अन्य जिलों में अधिवक्ताओं की निर्मम हत्या की जा चुकी है।

अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग

अधिवक्ता विकट परिस्थितियों में भी अपने पेशे के प्रति इमानदारी अपनी क्षमतानुसार न्याय प्राप्ति में अपना योगदान कर रहा है, इसलिए प्रदेश में अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट शीघ्राति शीघ्र लागू किये जाने की मांग की है। अधिवक्ताओं ने बताया कि मुरादाबाद में हुई अधिवक्ता की हत्या के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग की।

इस दौरान, अध्यक्ष प्रमोद कुमार, महासचिव शमीम अहमद कुरैशी, अनिल कुमार, योगेंद्र यादव, अरुण कुमार भारद्वाज इरफान अली सैफी, महमूद अली खान, सहित अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story