×

Moradabad News: मुरादाबाद में पड़ सकता है सब्जियों का ‘अकाल’, जानिए क्या है वजह

Moradabad News: मुरादाबाद की आढ़ती ट्रेड यूनियन आज से सात सूत्रीय मांगो को लेकर हड़ताल पर चली गई है। जिसकी वजह से सब्जी मंडी पूरी तरह से बंद रही।

Sudhir Goyal
Published on: 5 July 2023 7:48 AM GMT
Moradabad News: मुरादाबाद में पड़ सकता है सब्जियों का ‘अकाल’, जानिए क्या है वजह
X
Agent Trade Union on Strike, Muradabad

Moradabad News: मुरादाबाद की आढ़ती ट्रेड यूनियन आज से सात सूत्रीय मांगो को लेकर हड़ताल पर चली गई है। जिसकी वजह से सब्जी मंडी पूरी तरह से बंद रही। पहले से ही बढ़ी सब्जियों की कीमत पर मंडी बंद होने से मांग के सापेक्ष आपूर्ति पर असर पड़ेगा। ऐसे में लोगों को सब्जी की कमी या महंगे दामों में सब्जी मिलने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

यूनियन ने कहा- प्रशासन नहीं करता समस्याओं का निदान

यूनियन के अध्यक्ष प्रीतम सिंह सैनी ने बताया कि मंडी समिति की समस्याओं के बारे में कई बार प्रशासन को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया। लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है। इसलिए कारोबारियों को हड़ताल जैसा निर्णय लेना पड़ा। समिति अध्यक्ष ने मंडी समिति सभापति और प्रशासन, पीपीएआर पर काफी गंभीर आरोप लगाए। कहा कि जबसे मंडी समिति बनी है, आज तक समिति ने आढ़ती के समस्याओं के निदान के लिए कुछ नहीं किया है।

सही छत न सड़क, व्यापारियों को होती है परेशानी

यूनियन के अध्यक्ष का कहना है कि व्यापारियों को बारिश में टपकती दुकानों की छत के नीचे बैठना पढ़ता है। जबकि आढ़ती यूनियन, मंडी समिति को समय से टैक्स की अदायगी करती है। मंडी जबसे बनी है, उसकी कोई मरम्मत नहीं हुई है। 2011 में मंडी की मुख्य सड़क का निर्माण हुआ, उसके बाद से कोई सड़क निर्माण नहीं हुआ। मंडी की सड़कों में काफी गहरे गड्डे हो गए हैं। जहां कई बार तो लोडिंग गाड़ियां पलट जाती हैं। इस बारे में जिलाधिकारी को भी अवगत कराया गया था, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। यूनियन अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने बताया कि कल मंडी सभापति के साथ भी हमारी एक बैठक हुई थी। परंतु उसपर कोई सहमति नहीं बनी। जिसके चलते मंडी आढ़ती यूनियन ने आज से समस्या का निदान ना होने तक हड़ताल करने का निर्णय लिया है। यूनियन की मांग है कि सड़क की मरम्मत, पीने योग्य स्वच्छ जल, मंडी में लगे बिजली के पोल पर लाइट व्यवस्था जैसी बुनियादी सुविधाएं यहां मुहैया कराई जाएं।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story