Moradabad News: खुलेआम बमबाजी का वीडियो वायरल होने बाद जागी पुलिस, तीन आरोपित गिरफ्तार

Moradabad News: बीते कई दिनों से मुरादाबाद में एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें कुछ युवक देसी बम से किसी घर पर हमला करते हुए दिखाई दिए। युवकों द्वारा फायरिंग भी की गई।

Shahnawaz
Published on: 26 July 2023 1:24 PM GMT

Moradabad News: बीते कई दिनों से मुरादाबाद में एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें कुछ युवक देसी बम से किसी घर पर हमला करते हुए दिखाई दिए। युवकों द्वारा फायरिंग भी की गई। फिल्मी अंदाज में अंजाम दी गई इस घटना के बाद मुरादाबाद की पुलिस चुप्पी साधे हुए थी। वीडियो को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे। आखिरकार बुधवार को पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के उच्च अधिकारियों ने लिया संज्ञान

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर पुलिस दो दिनों तक कन्नी काटती नजर आई। अधिकारी इस बारे में जानकारी नहीं होने की बात करते रहे। सूत्रों के मुताबिक आलाधिकारियों के मामला संज्ञान में आने के बाद जनपद पुलिस को फटकार लगाई गई, जिसके बाद आनन-फानन में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब पुलिस का कहना है कि दरअसल, खुफिया तरीके से इस घटना की जांच की जा रही थी। इसलिए इस बारे में किसी को जानकारी नहीं दी गई।

आपसी विवाद में किया गया हमला

एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि थाना कटघर क्षेत्र के गोविंदनगर इलाके में ये घटना हुई थी। पहले हुए मामूली विवाद के चलते एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला कर दिया था। पीड़ित परिवार की एक महिला की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। आरोपितों की तलाश की जा रही थी, जिन्हें अब दबोच लिया गया है। पकड़े गए आरोपितों के पास से दो देसी तमंचे और चार देसी बम भी पुलिस ने बरामद किए हैं। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने गिरफ़्तारी की पुष्टि घटना के तीन दिन बाद की है।

भगवा गमछे पर उठे सवाल

वायरल वीडियो में छह से सात युवक दिखाई दे रहे हैं, जबकि पुलिस ने अभी तीन को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने वादी महिला की तहरीर पर पांच नामजद लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 507, 506, अनुसूचित जाति एवं जनजाति नृसंगता निवारण अधिनियम 1989 (संशोधन 2015) की धारा 3(1)(द)(घ), 3(2)(अ)(अं) में मामला दर्ज किया है। इस मामले में हिमांशु, आर्यन और मन्नू नाम के आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि शेष की तलाश जारी है। दूसरी तरफ वायरल वीडियो में दिख रहे युवक भगवा गमछा पहने हुए थे। जिसके बाद अटकलों का दौर जारी है कि इनका किसी हिंदूवादी संगठन से ताल्लुक है। इसी के दबाव में पुलिस दो दिनों तक इस मामले को कथित तौर पर दबाने का प्रयास करती रही।

Shahnawaz

Shahnawaz

Next Story