Moradabad News: प्रोफेसर की मौत मामले में अपना दल कैमरा वादी और एबीवीपी ने किया विरोध प्रदर्शन

Moradabad News: विद्यार्थी परिषद ने आशंका जतायी कि इन हत्याओं के पीछे कहीं ना कहीं विश्वविद्यालय प्रशासन की संलिप्तता प्रतीत होती हैं। विद्यार्थी परिषद सीबीआई जांच और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग करती है।

Sudhir Goyal
Published on: 6 July 2024 12:26 PM GMT
Moradabad News
X

Moradabad News (Pic: Newstrack)

Moradabad News: उतर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में आज पाकबड़ा स्थित तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में एक माह में लगातार तीन आत्महत्या के विरोध में अपना दल (कमेरावादी) के मंडल अध्यक्ष डॉक्टर रामेश्वर तुरहा ने आज जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर जिला अधिकारी को एक ज्ञापन प्रेषित किया, जिसमें उन्होंने यूनिवर्सिटी में हो रही लगातार आत्महत्याओं के बारे में सीबीआई जांच की मांग की। अपना दल कमेराबादी के मंडल अध्यक्ष ने कहा ये कैसे संभव है कि 25 दिन में यूनिवर्सिटी में तीन आत्म हत्या हुई और तीनों में से किसी ने भी कोई सुसाइट नोट नहीं छोड़ा। उन्होंने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर साल खड़े करते हुए कहा कि सुसाइड नोट मिलने से टीएमयू में हो रही मौतों का राज खुलने के कारण ही कही सुसाइड नोट को संज्ञान नहीं ले रहा है।

वही एक ज्ञापन विद्यार्थी परिषद ने भी दिया। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में आत्महत्या करने वालों में एक शिक्षक डॉक्टर अदिति मल्होत्रा (प्रोफ़ेसर), दो छात्र अक्षत जैन (बीबीए छात्र) एवं ओशो राज (एमडी छात्र) हैं। इन तीनों द्वारा आत्महत्या से पूर्व कोई भी सुसाइड नोट प्राप्त नहीं है। विश्वविद्यालय में एक माह में तीन सुसाइड होना एक गंभीर जांच का विषय है। अमन शर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालय के अंदर पिछले एक दशक के अंदर कई आत्महत्याए हुई तथा पिछले एक महीने के अंदर तीन हत्याएं प्रतीत होती हैं जिस पर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाती।

विद्यार्थी परिषद ने आशंका जतायी कि इन हत्याओं के पीछे कहीं ना कहीं विश्वविद्यालय प्रशासन की संलिप्तता प्रतीत होती हैं। विद्यार्थी परिषद सीबीआई जांच और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग करती है। विद्यार्थी परिषद की उक्त मांगे छात्रहित व राष्ट्रहित में न्यायोचित है अगर इन मांगों को पूरा नहीं किया गया तो परिषद उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन व जिला प्रशासन की होगी। इस अवसर पर प्रांत सहमंत्री गौरव गौड़, सुधांशु चाहल, लक्षित सिंघल, अर्जुन बुटार, पुनीत अग्रवाल, सतेंद्र चौहान, अनिरुद्ध, विकास गोला रितिक चौहान अस्मित चौधरी गौरव सोहित राघव शिवांगी शर्मा अक्षित शर्मा अभिषेक चौहान अनिकेत चौहान अखिल सिद्धू गुंजन श्रुति तनिष्का कुमकुम मीनाक्षी मोनिका मेघना प्रजापतिआदि सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story