×

Moradabad: Dhirendra Shastri के आयोजन पर प्रशासन को पत्र, धारा 144 के उल्लंघन की कही बात

Moradabad News: राष्ट्रीय अति पिछड़ा महा संघ ने जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र में लिखा है कि धीरेंद्र शास्त्री अपने आयोजन से जनपद में धारा 144 का खुला उल्लंघन करेंगे।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 17 March 2024 2:00 PM GMT (Updated on: 17 March 2024 4:10 PM GMT)
धीरेंद्र शास्त्री।
X

धीरेंद्र शास्त्री। (Pic: Social Media)

Moradabad News: मुरादाबाद में बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री की तीन दिवसीय हनुमंत कथा का आयोजन होने जा रहा है। इस दौरान हनुमंत कथा के साथ बागेश्वर धाम अपना दिव्य दरबार भी लगाएंगे। मगर आचार संहिता लागू होने के बाद धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम पर प्रश्नचिन्ह खड़ा हो सकता है। इसी बात को केंद्र बनाते हुए मुरादाबाद राष्ट्रीय अति पिछड़ा महा संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है। पत्र में शिकायत करते हुए उन्होंने कहा है कि धीरेंद्र शास्त्री अपने आयोजन से जनपद में धारा 144 और कल ही लागू हुए आचार संहिता का खुला उल्लंघन करेंगे।


अति पिछड़ा वर्ग ने उठाया सवाल

अति पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष रामेश्वर दयाल तुरेहा ने इस कार्यक्रम पर आपत्ति जताई है। पत्र में उन्होंने मुरादाबाद की जनता की सुरक्षा का सवाल उठाया है। उन्होंने लिखा कि बागेश्वर धाम सरकार की कथा में लाखों की भीड़ होती है। इस दौरान किसी श्रद्धालु के साथ अगर कोई अप्रिय घटना हो जाती है तो जिम्मेदार कौन होगा। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या धीरेंद्र शास्त्री इस बात की जिम्मेदारी लेंगे। साथ हती पत्र में उन्होंने बताया कि देश में आचार संहिता लागू होने के बाद तमाम बड़े संतो ने अपने कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। इसलिए धीरेंद्र शास्त्री को भी अपना आयोजन स्थगित कर देना चाहिए। प्रशासन को पत्र में उन्होंने लिखा कि इस आयोजन की अनुमति देना धारा 144 और आचार संहिता का उल्लंघन होगा।

दिव्य दरबार का होना है आयोजन

बता दें कि धिरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा और दिव्य दरबार श्री राम बाला जी धाम बाबा नीम करोरी आश्रम ट्रस्ट, लोहिया मानव कल्याण की ओर से लगाया जा रहा है। ये आयोजन 17 से 20 मार्च तक होना है। 17 मार्च को कलश यात्रा का शुभारंभ किया जाएगा। ये यात्रा महाकालेश्र्वर धाम से निकाली जाएगी। कलश यात्रा के दूसरे दिन कथा व्यास विख्यात कथा वाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री का मुरादाबाद में आगमन होगा। 18 मार्च को बागेश्र्वर धाम सरकार के आगमन के बाद दोपहर 2 बजे से कथा का शुभारंभ किया जाएगा। 19 तारीख को सुबह 9 बजे से दिव्य दरबार लगाया जाएगा। दिव्य दरबार में बागेश्र्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री दरबार में आए लोगों की समस्या का समाधान करेंगे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story