Moradabad News: सीएम योगी के आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर, रोज़गार मेले का करेंगे शुभारंभ

Moradabad News: मुरादाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने युद्ध स्तर पर तैयारीयां शुरू कर दी हैं। सूबे के मुखिया यहां रोज़गार मेले का शुभारंभ करेंगे।

Sudhir Goyal
Published on: 30 Aug 2024 5:17 PM GMT
CM Yogi
X

सीएम योगी के आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर, रोज़गार मेले का करेंगे शुभारंभ: Photo- Newstrack

Moradabad News: मुरादाबाद में सूबे के मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारियों में जुटा हुआ है। जिले का हर अधिकारी अपने अपने स्तर से इस प्रकार काम में जुटा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को कोई कमी नजर न आए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने युद्ध स्तर पर तैयारीयां शुरू कर दी हैं। सूबे के मुखिया यहां 2 सितम्बर को रोज़गार मेले का शुभारंभ करेंगे। इसी क्रम में हो रही तैयारियों का जायजा लेने जिले के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे हैं।

आपको बता दें कि आगामी 2 सितम्बर 2024 को मूंढापांडे क्षेत्र के ज़ीरो प्वाइंट आर्यभट्ट नेशनल स्कूल में लगे रोजगार मेले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम प्रस्तावित है। 2 सितम्बर को आर्यभट्ट नेशनल स्कूल पहुँचकर मुख्यमंत्री युवाओं को रोजगार प्रमाण पत्र सौंपेंगे । जिसको लेकर मुरादाबाद पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन ने आर्यभट्ट नेशनल स्कूल पहुंच कर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम का जायजा लिया। डीआईजी, एसएसपी, एसपी सिटी, जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को बारीकी से जांचा और परखा है ताकि कोई कमी न रह जाए।

यह दौरा इसलिए है खास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह दौरा इस लिए भी खास है क्योंकि ये दौरा 29 कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में लगा हुआ है। 29 कुंदरकी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। ये सीट संभल के सांसद रहे मरहूम शफीक उर रहमान के पोते जिया और रहमान के सांसद बनने के बाद रिक्त हो गई है।

इसलिए भी ये दौरा अहम माना जा रहा है कि जिला मुरादाबाद की छः विधान सभाओं में से बीजेपी आज तक सिर्फ एक ही सीट जीत पाई है। चाह कर भी बीजेपी जिले में दूसरी सीट पर जीत हासिल नहीं कर सकी थी।

वैसे भी मुरादाबाद जिला या यूं कहे की मंडल मुरादाबाद सपा का गढ़ माना जाता है और बीजेपी को सपा के इस गढ़ को भेदने में कई वर्ष लग गए। परन्तु बीजेपी सब कुछ करके भी सपा का किला ध्वस्त करना तो दूर एक सेंध भी नही लग पाई थी। अब इस उपचुनावों में बीजेपी सपा के इस गढ़ भेदने की तैयारी में जी- जान से जुट गई है।

यहां ये भी बताना जरूरी हो गया है कि 29 विधान सभा सीट मुस्लिम बाहुल्य सीट है मुस्लिम बाहुल्य में भी यह सीट तुर्क बिरादरी का ज्यादा बोल बाला है इस सीट से आज तक तुर्क बिरादरी ही विधायक रहा है। यदा कद ही कोई और बिरादरी का विधायक बना हो। इस लिए बीजेपी इस से पार्टी के प्रवक्ता रहे जफर स्लाम को उतार ने की तैयारी कर रही है। क्योंकि इस सिर पर मुस्लिम मुस्लिम प्रत्याशी की ही जीत होनी है ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story