Moradabad News: योगी का मास्टर स्ट्रोक, कुंदरकी विधानसभा चुनाव का बदलेगा रंग

Moradabad News: मुरादाबाद जनपद की कुंदरकी विधान सभा पर उप चुनाव होना है और ये सीट सपा का गढ़ रही है। 1990 के बाद ये सीट अधिकतर समाजवादी पार्टी के ही हाथों में रही है।

Sudhir Goyal
Published on: 5 Sep 2024 7:49 AM GMT
Moradabad News ( Pic- Social- Media)
X

Moradabad News ( Pic- Social- Media)

Moradabad News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दौरा कुंदरकी विधान सभा उप चुनावों में मास्टर स्ट्रोक साबित होगा। वैसे तो सभी पार्टियां अपना अपना दाँव खेल रही हैं परन्तु सूबे के मुखिया ने जो दाँव खेला हैं वो सब पर भारी पड़ेगा।मुरादाबाद जनपद की कुंदरकी विधान सभा पर उप चुनाव होना है और ये सीट सपा का गढ़ रही है। 1990 के बाद ये सीट अधिकतर समाजवादी पार्टी के ही हाथों में रही है।

कुंदरकी विधान सभा सीट सम्भल के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जिया उर रहमान बर्क के सांसद बनने के बाद खाली हुई है।इस सीट के बारे में राजनीतिज्ञों का मानना हैं कि कुंदरकी विधान मुस्लिम बाहुल्य है। मुस्लिम में भी तुर्क विरादरी का इस सीट पर बोल बाला है। मुस्लिम के साथ साथ इस सीट पर यादवों का भी बड़ा वोट है इस लिए ये सीट सपा ही जीतती रही है।

बीजेपी उप चुनावों में किसी भी कीमत पर इस सीट को खोना नहीं चाहती। इसी लिए मुख्य मंत्री का दौरा कुंदरकी विधान सभा में रखा गया था। मुख्य मंत्री के दौरे के दौरान ही रोजगार मेला भी कुंदरकी विधान सभा में रखा गया था। रोजगार मेले में योगी जी ने मुरादाबाद को 400 करोड़ की योजनाओं की सौगात देकर यहाँ के युवाओं, खास कर पढ़ने वाले लड़के और लड़कियों में एक जोश सा भर दिया है।भाजपा को मुरादाबाद में पिछली बार भी और इस बार भी पूरे जनपद में एक ही सीट मिली थी। वैसे भी मुरादाबाद को समाजवादी पार्टी का गढ़ मना जाता है। इस बार बीजेपी उप चुनावों में कुंदरकी विधान सभा को अपने हाथों से नहीं जाने देने की कोशिश में लगी हुई हैवैसे तो बसपा और अनेक छोटे छोटे दल भी अपनी अपनी जुगत में लगे हुए हैं। लेकिन योगी का दौरा मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story