Moradabad News: सीएम योगी के आदेशों को पलीता, बंद बिल्डिंग में चल रहा जच्चा-बच्चा केंद्र

Moradabad News: डिलारी थाना क्षेत्र के ग्राम चांदखेड़ी स्थित डिलारी-करनपुर मार्ग पर बंद पड़े भवन में धड़ल्ले से अवैध जच्चा -बच्चा अस्पताल का संचालन हो रहा है।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 27 Oct 2024 2:25 AM GMT
Moradabad News
X

Moradabad News (Pic: Newstrack)

Moradabad News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों को खुद उन्हीं के विभाग के अधिकारी पलीता लगाने में लगे हैं, यहां पर बंद बिल्डिंग में जच्चा-बच्चा केंद्र संचालन का मामला सामने आया है। मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कहा है कि हम कैसे गेट खुलवाएं, अस्पताल के बाहर किराए हेतु खाली है का बोर्ड टंगा है तो अंदर जच्चा -बच्चा केंद्र का संचालन हो रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सूबे मे स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं,लेकिन स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत के चलते डिलारी थाना क्षेत्र मे बड़े पैमाने पर अवैध रूप से अस्पतालों का संचालन हो रहा है। बेरोकटोक चल रहे ये अस्पताल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दावों की हवा निकाल रहे हैं। डिलारी थाना क्षेत्र के ग्राम चांदखेड़ी स्थित डिलारी-करनपुर मार्ग पर बंद पड़े भवन में धड़ल्ले से अवैध जच्चा -बच्चा अस्पताल का संचालन हो रहा है। मौके पर पहुंचे पत्रकारों ने जब वहां मौजूद चिकित्सक व स्टाफ से जानकारी लेनी चाही तो चिकित्सक ने मीडियाकर्मियों को देखते ही स्टाफ व जच्चा मरीज़ को स्टाफ रूम में बंद कर दिया और मौके से खिसक गया।

अस्पताल के अंदर बंद रहा स्टाफ

मीडियाकर्मियों ने अवैध रूप से चल रहे जच्चा - बच्चा केंद्र की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी,जिसके बाद लगभग एक घंटे तक स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची, जिसके बाद मीडियाकर्मियों ने प्रकरण की जानकारी एसडीएम प्रति सिंह को दी, एसडीएम के दखल के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। मीडियाकर्मियों को देख अवैध जच्चा - बच्चा केंद्र का संचालन कर रहा व्यक्ति स्टाफ को स्टाफ रूम में बाहर से बंद करके मौके से खिसक लिया, जिसके बाद अस्पताल में कार्यरत कुछ युवक व युवतियां घंटों तक स्टाफ रूम में बंद रहे। उधर स्वास्थ्य विभाग की टीम व मौके पर पहुंचे एक उपनिरीक्षक गेट पीटते रहे और अंत मे थक - हार कर बैरंग लौट आए।

स्वास्थ्य विभाग की नाकारा कार्यशैली

फिलहाल डिलारी क्षेत्र मे अवैध रूप से चल रहे ये जच्चा बच्चा केंद्र व स्वास्थ्य विभाग की नकारा कार्यशैली ने ये बात साफ़ ज़ाहिर कर दी है कि आखिर ये अस्पताल किस के संरक्षण मे संचालित हो रहे हैं। डॉक्टर राजपाल चिकित्सा अधीक्षक ने बताया मैने पहले भी दो बार इस अस्पताल पर छापेमारी की थी, ये अस्पताल पूर्व में जनता अस्पताल के नाम से चल रहा था। शनिवार को अवैध रूप से जच्चा बच्चा केंद्र चलाए जाने की सूचना प्राप्त हुई थी, चिकित्सक अधीक्षक संदीप चौधरी अपनी टीम के साथ मौके पर गए थे पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने काफी प्रयास किया लेकिन गेट नही खोला गया। मामले में जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story