Moradabad News: रोजगार मेले के उद्घाटन में डिजाइनको एक्सपोर्ट स्टॉल की सीएम योगी ने की प्रशंसा

Moradabad News:मेला परिसर में भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डिजाइनको एक्सपोर्ट के द्वारा लगाए गए स्टॉल को देखा और उसमें रखे उत्पादों की काफी प्रशंसा की।

Sudhir Goyal
Published on: 3 Sep 2024 10:55 AM GMT
CM Yogi praised the Designco Export stall at the inauguration of the employment fair
X

रोजगार मेले के उद्घाटन में डिजाइनको एक्सपोर्ट स्टॉल की सीएम योगी ने की प्रशंसा: Photo- Newstrack

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दौरे के दौरान रोजगार मेले का उद्‌घाटन किया । वहीं इस अवसर पर डिजाइनको एक्सपोर्ट मुरादाबाद द्वारा ODOP (ONE DISTRICT ONE PRODUCT) के अन्तर्गत स्टॉल लगाया गया था। वहीं मेला परिसर में भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डिजाइनको एक्सपोर्ट के द्वारा लगाए गए स्टॉल को देखा और उसमें रखे उत्पादों की काफी प्रशंसा की।

डिजाइनको के डायरेक्टर्स ने किया सीएम योगी का स्वागत

आपको बता दें कि डिजाइनको के डायरेक्टर्स विपुल लोहिया, अनुभव लोहिया एवं अनमोल लोहिया द्वारा सीएम योगी का जोरदार का स्वागत किया गया। वहीं डिजाइनको के डायरेक्टर्स द्वारा माननीय मुख्यमंत्री को यह बताया कि पिछले वर्ष 2023-24 में डिजाइनको द्वारा लगभग 700 करोड़ रूपये का निर्यात किया गया है। वर्तमान में लगभग 6000 कर्मचारी कार्यरत है। डिजाइनको का लक्ष्य वर्ष 2026-27 तक निर्यात को 1500 करोड़ रूपये तथा 15000 कर्मचारीयों का रोजगार सृजन करना है।

लघु उद्योगों के माध्यम से भी हो रही बेरोजगारी दूर- सीएम योगी आदित्यनाथ

जिसे देख सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुरादाबाद के निर्यातकों ने पूरे विश्व में उत्तर प्रदेश का नाम रोशन किया है और यहां के निर्यातकों ने अपने लघु उद्योगों के माध्यम से भी बेरोजगारी दूर कर देश की उन्नति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस सराहना कार्य को देख मुख्यमंत्री ने निर्यात के प्रोत्साहन के लिए हरसम्भव सहयोग करने का भी आश्वासन दिया।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story