×

CM Yogi in Moradabad: सीएम योगी ने दी मुरादाबाद को 513 करोड़ की सौगात

Moradabad News: पुलिस अकादमी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परेड की सलामी ली, जबकि पीटीएस में 889 महिला दरोगा के बैच को एडीजी ए. सतीश गणेश ने शपथ दिलाई।

Aakanksha Dixit
Published on: 16 March 2024 9:15 AM GMT (Updated on: 16 March 2024 9:20 AM GMT)
Moradabad News
X

परेड के दाैरान सीएम योगी आदित्यनाथ source: social media 

Moradabad News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) आज शनिवार को मुरादाबाद और रामपुर जिले के दौरे पर हैं। सबसे पहले वह मुरादबाद पहुंचे। मुरादाबाद पुलिस अकादमी में शनिवार को पासिंग आउट परेड के बाद 2764 दरोगा उत्तर प्रदेश पुलिस का हिस्सा बन गए हैं। शनिवार को प्रदेश के सभी 11 पुलिस प्रशिक्षण केंद्रों में पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया।

पुलिस अकादमी (Police Academy) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परेड की सलामी ली, जबकि पीटीएस में 889 महिला दरोगा के बैच को एडीजी ए. सतीश गणेश ने शपथ दिलाई। पीटीसी में आयोजित परेड की सलामी एडीजी अमित चंद्रा ने सलामी ली और उन्हें शपथ दिलाई। लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश के 11 प्रशिक्षण केंद्रों में लगभग आठ हजार दरोगा प्रदेश पुलिस को मिले है।

11 ट्रेनिंग सेंटरों पर लाइव प्रसारण

इन तीनों संस्थानों सहित उत्तर प्रदेश के 11 स्थानों पर प्रशिक्षु दरोगा की पासिंग आउट परेड आयोजित की जाएगी। सीएम का यह संबोधन मुरादाबाद स्थित पीटीसी, पीटीएस, पीटीसी सीतापुर, एटीसी सीतापुर, पीटीएस गोरखपुर, पीटीएस जालौन, एपीटीसी चुनार, पीटीएस सुल्तानपुर, पीटीएस उन्नाव में आयोजित किया जाएगा।

डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी के एडीजी राजीव सभरवाल ने बताया कि शनिवार को मुरादाबाद के तीनों संस्थानों सहित 11 स्थानों पर पासिंग आउट परेड का आयोजन होगा। डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशिक्षु दरोगाओं की पासिंग आउट परेड में भाग लिया। उनके इस संबोधन का उत्तर प्रदेश के 11 ट्रेनिंग सेंटरों पर लाइव प्रसारण किया गया। डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी में 749 प्रशिक्षु दरोगा, पीटीसी में 1136 और पीटीएस में 889 प्रशिक्षु महिला दरोगा का प्रशिक्षण दिया गया है।

मुरादाबाद में विश्वविद्यालय का शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने जनसभा से पहले दशकों पुरानी मांग को पूरा करते हुए विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। इसके साथ ही मिर्जापुर के दूसरे विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास किया गया। उन्होंने 513 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय के लिए 169.58 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया गया है।

इसके साथ ही, गन्ना किसान संस्थान प्रशिक्षण केंद्र के प्रशासनिक भवन, छात्रावास, और अन्य भवनों के लिए 29.95 करोड़ रुपये, 24 वीं वाहिनी पीएसी में भगीरथी कॉलोनी में आवासीय भवन के लिए 15.90 करोड़ रुपये, शहर की वायु गुणवत्ता सुधार कार्य के लिए 12.74 करोड़ रुपये, बिलारी में चंद्र देव महाराजा मंदिर के पर्यटन विकास के लिए 3.43 करोड़ रुपये और थाना मझोला, थाना मूंढापांडे, थाना मैनाठेर में 48 क्षमता के बैरक एवं एक विवेचना कक्ष के निर्माण के लिए 1.99 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया गया है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story