×

Moradabad: 'भारतीय श्रमिकों की जान जोखिम में डाल रही सरकार...', बोली कांग्रेस, DM कार्यालय पर किया प्रदर्शन

Moradabad News : सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस ने पूछा, 'अगर भारत से भेजे गए मजदूरों की जान को कोई खतरा होता है तो क्या सरकार इसकी जिम्मेदारी लेगी?

Sudhir Goyal
Published on: 20 Jan 2024 3:40 PM GMT
Moradabad News
X

कांग्रेस (Social Media)

Moradabad News : यूपी से 10 हजार श्रमिकों को इजरायल भेजे जाने के विरोध में कांग्रेस पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया। इसी कड़ी में कांग्रेस नेताओं ने मुरादाबाद में प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों का आारोप है कि, युद्धग्रस्त इजराइल में भारतीय नागरिकों को भेजना मौत के मुंह में धकेलने जैसा है। उन्होंने सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए तत्काल इसे वापस लेने की मांग की।

मुरादाबाद जिलाधिकारी कार्यालय पर नारेबाजी करते हुए यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के नेताओं ने कहा, 'उत्तर प्रदेश से दस हजार मजदूरों को युद्ध प्रभावित इजराइल भेजना जनविरोधी है। सरकार के इस फैसले के खिलाफ यूपी के हर जिले में आंदोलन किया जा रहा है।

श्रमिकों की जान जोखिम में डाल रही सरकार

कांग्रेस का कहना है कि, 'इजराइल में युद्ध जारी है। हमारे देश के श्रमिकों की जान जोखिम में डाली जा रही है, जो बेहद चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि इजराइल और फिलिस्तीन के बीच इस युद्ध में कई अन्य देश भी उनकी मदद कर रहे हैं। जिसके कारण यह युद्ध दिन-ब-दिन भयानक रूप लेता जा रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश से मजदूरों को वहां काम करने के लिए भेजना उनकी जान से खिलवाड़ करने जैसा है हम सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं, क्योंकि इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की छवि खराब हो सकती है। सरकार की जिम्मेदारी है कि वह बेरोजगार श्रमिकों को अपने देश में रोजगार दे। सरकार अपनी जिम्मेदारी से बचना चाहती है।'

उन्होंने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि, 'अगर भारत से भेजे गए मजदूरों की जान को कोई खतरा होता है तो क्या सरकार इसकी जिम्मेदारी लेगी? उन्होंने सरकार से श्रमिकों को इजराइल भेजने का फैसला वापस लेने का आग्रह किया है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story