×

Moradabad: 'राजस्थान-छत्तीसगढ़ वाला घोषणा पत्र हो यूपी में लागू', कांग्रेस कार्यकर्ताओं का महंगाई के विरोध में प्रदर्शन

Congress Protest in Moradabad: मुरादाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर गैस के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन स्थानीय अधिकारियों को सौंपा।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 30 Nov 2023 2:31 PM GMT
Congress Protest in Moradabad
X

Congress Protest in Moradabad (Social Media)

Congress Protest in Moradabad: मुरादाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घरेलू गैस की बढ़ती कीमतों और मंहगाई के विरोध में कलेक्ट्रेट पर जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी कांग्रेसियों ने राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन स्थानीय अधिकारियों को सौंपा।

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष अनुभव मेहरोत्रा (Anubhav Mehrotra) और जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद (Aslam Khurshid) ने कहा कि, 'भाजपा ने जिस तरह राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों के अपने घोषणा पत्र में घरेलू गैस के दामों में कमी करने की घोषणा की है, उसे भाजपा शासित राज्यों में भी लागू किया जाए।

'सिर्फ बीजेपी का चुनावी जुमला...'

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि, 'यूपी में तो भाजपा की ही सरकार है। फिर भाजपा यहां राजस्थान और छत्तीसगढ़ के अपने घोषणा पत्र के वादे को पूरा क्यों नहीं कर रही? कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि, यूपी बीजेपी समेत अन्य भाजपा शासित राज्यों में भी तत्काल अपने घोषणा पत्र को लागू करते हुए घरेलू गैस के दामों को कम की जाए। ऐसा नहीं हुआ तो ये समझा जाएगा कि ये भाजपा का एक चुनावी जुमला भर है।'

अन्य बीजेपी शासित राज्यों के साथ ज्यादती

कांग्रेस नेता असलम खुर्शीद ने उत्तर प्रदेश राज्यपाल से अपील की है कि, 'मौजूदा वक़्त में पूरा देश भीषण महंगाई से जूझ रहा है। इसमें सबसे बड़ी समस्या रसोई गैस के दाम की है। गैस सिलेंडर के दाम 950 रुपये हो गए हैं। भाजपा सरकार बनने पर भाजपा द्वारा राजस्थान में इसे 450 और छत्तीसगढ़ में 500 रुपए में उपलब्ध कराने का वादा किया है। ऐसा यूपी समेत अन्य बीजेपी शासित राज्यों के साथ ज्यादती है। जहां भाजपा की सरकार है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story