×

Moradabad: पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक को कोर्ट ने सुनाया 10 वर्ष की सजा

Moradabad News: पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक को अदालत ने आज सश्रम 10 वर्ष की सजा सुनाई। ललित कौशिक मुरादाबाद के बहु चर्चित स्वेतभ तिवारी हत्या कांड में भी आरोपी है।

Sudhir Goyal
Published on: 23 Feb 2024 3:11 PM GMT
Moradabad News
X

Moradabad News (Pic:Newstrack)

Moradabad News: बीजेपी के पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक को अदालत ने आज सश्रम 10 वर्ष की सजा सुनाई। ललित कौशिक मुरादाबाद के बहु चर्चित स्वेतभ तिवारी हत्या कांड में भी आरोपी है। आपको बता दें कि मूंढापांडे पुलिस ने एक ईंट भट्ठा मजदूर का अपहरण व उसकी हत्या करने की कोशिश के आरोप में 25 मार्च को मूंढापांडे ब्लॉक के पूर्व ब्लॉक प्रमुख ललित कौशिक को गिरफ्तार कर जेल भेजा। 27 मार्च को एसएसपी ने स्पोर्ट्स व्यापारी कुशांक गुप्ता की हत्या की साजिश रचने का आरोप भी ललित कौशिक के सिर मढ़ा।

सीए श्वेताभ तिवारी हत्याकांड में भी है आरोपी

ललित कौशिक के अपराध का कारवां यहीं नहीं थमा। 31 मार्च को एसएसपी ने बहुचर्चित सीए श्वेताभ तिवारी हत्याकांड को अंजाम देने का ठीकरा भी ललित कौशिक के सिर फोड़ा। एसएसपी ने बताया कि श्वेताभ की संपत्ति पर गिद्ध नजर रखने वाले ललित कौशिक ने अपने साथियों की मदद से सीए को मौत के घाट उतारा। ललित कौशिक को मुख्य साजिशकर्ता बताया गया। ललित कौशिक तीन अन्य साथियों के साथ फिलहाल जेल में बंद हैं।

ललित कौशिक पर दर्ज हैं नौ मुकदमे

डीआईजी शलभ माथुर ने ललित कौशिक की हिस्ट्रीशीट खोलने और उसे गैंगस्टर के तहत पाबंद करने का आदेश दिया था। इसके तहत सिविल लाइंस पुलिस ने मंगलवार को ललित कौशिक की हिस्ट्रीशीट खोलते हुए पत्रावली एसएसपी को भेजी। एसएसपी हेमराज मीना ने पत्रावली पर हस्ताक्षर कर ललित कौशिक की हिस्ट्रीशीट खोल दी। ललित कौशिक पर कुल नौ मुकदमे दर्ज हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story