Moradabad News: साइबर ठगों ने युवती के खाते से ट्रांसफर कराई लाखों की रकम

Moradabad News: पीड़ित युवती ने बताया कि अब जब वह अपनी रकम वापस मांग रही है, तो आरोपी द्वारा उसके साथ गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

Sudhir Goyal
Published on: 7 Oct 2024 4:25 AM GMT
Moradabad News
X

Moradabad News

Moradabad News: पुलिस के लगातार आगाह करने के बावजूद लोग लालच में पड़कर या साइबर जालसों के धमकाने पर या पुलिस, सीबीआई, सीआईडी, इनकम टैक्स अफसर की फेक काल पर अपने खून पसीने की कमाई लुटा दे रहे हैं। कहीं धमकी है तो कहीं लालच दोनों ही अपना पैसा बर्बाद करने की जड़ हैं। ऐसे ही एक मामले में महानगर के थाना सिविल लाइन क्षेत्र निवासी एक युवती के खाते से साइबर जालसों ने लाखों की रकम ट्रांसफर करा ली। ठगी का एहसास होने पर युवती ने थाना सिविल लाईन्स में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जानकारी के अनुसार महानगर के थाना सिविल लाइन में इलाके नवीन नगर निवासी शेलजेश मिश्रा की पुत्री ने एसएचओ सिविल लाइन मनीष सक्सेना को तहरीर देकर व शिकायत करते हुए बताया गत 2 सितंबर से 3 सितंबर तक मोबाइल नंबर 9121479313 से कॉल आई। कॉल करने वाले ने उसे लालच दिया और उससे दो दिन में एक लाख 23 हजार 9 सौ 99 रुपए की रकम अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया।

पीड़ित युवती ने बताया कि अब जब वह अपनी रकम वापस मांग रही है, तो आरोपी द्वारा उसके साथ गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी जा रही है। एसएचओ सिविल लाइन मनीष सक्सेना द्वारा पीड़ित युवती की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए इस हैकर की तलाश में थाने की साइबर यूनिट के साथ साथ क्राइम ब्रांच पुलिस को भी लगा दिया गया है। पुलिस का दावा है कि ठग को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सिविल लाइन पुलिस ने इस ठगी करने वाले को जल्द ही गिरफ्तार कर खुलासा किया जाएगा। एस एच ओ सिविल लाइन ने इस प्रकरण का खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच के साथ साथ साइबर यूनिट को भी साथ रखा है और जल्द ही इसका खुलासा कर आरोपी को सलाखों के पीछे किया जाएगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story