Moradabad News: डीआईजी ने कांवड़ यात्रा का 70 किमी मार्ग साइकिल से किया तय, परखी सुरक्षा की हकीकत, दिये निर्देश

Moradabad News: डीआईसी साहब सुबह 6 बजे साइकिल से कावड़ यात्रा मार्ग होते हुए अमरोहा पहुंचे। इस बीच रास्ते में कावड़ियों के मार्ग में आने वाली कमियों को भी नोटिस किया और अपने मातहतों को भी निर्देशित किया।

Sudhir Goyal
Published on: 28 July 2024 1:57 PM GMT
Moradabad News
X

Moradabad News

Moradabad News: मुरादाबाद के डीआईजी ने कांवड़ यात्रा का लगभग 70 किलो मीटर मार्ग साइकिल से तय किया। डीआईजी मुनिराज सिंह ने कावड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था देखने और जांच परख के उद्देश्य से 70 किलो मीटर साइकिल चलाई। ये यात्रा उन्होंने कावड़ियों पर आतंकी सुरक्षा के मद्देनजर किए गए प्रयासों का जायजा लेने के लिए की। डीआईजी मुनि राज ने कावड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था की जांच करने का जिम्मा खुद अपने हाथों में लिया। वह सुबह 6 बजे साइकिल से कावड़ यात्रा मार्ग होते हुए अमरोहा पहुंचे। इस बीच रास्ते में कावड़ियों के मार्ग में आने वाली कमियों को भी नोटिस किया और अपने मातहतों को भी निर्देशित किया।

डीआईजी मुनिराज जैसे ही साइकिल से अमरोहा पहुंचे तो वहां अधिकारियों में हड़कंप मच गया। अधिकारी अलर्ट हो गए। अमरोह होते हुए डीआईजी साहब ब्रजघाट पहुंचे। यहां पर उन्होंने कावड़ियों से बात की और वहां की सुरक्षा व्यवस्था को भी परखा और ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा में कमियां मिलने पर कुछ जरूरी निर्देश भी दिए तो वहीं लापरवाही करने वालों को उन्होंने चेतावनी देते हुए कार्यवाही करने की भी बात कही। ज्ञात रहे की मुजफ्फरनगर और आसपास में कावड़ यात्रा में आतंकियों के हमले की आशंका जताई गई है। बताया जा रहा है की डीआईजी साहब सुबह 6 बजे भ्रमण पर निकले और दोपहर 12.45के लगभग तक वापस मुरादाबाद अपने कार्यालय आ गए।

आपको बता दें कि ब्रजघाट वो स्थान है जहां से बदायू, संभाल, रामपुर, मुरादाबाद, बरेली और आसपास के क्षेत्रों में कावड़िया जल भर कर ले जाते हैं।अमरोह में 30स्थानों को चिन्हित किया गया है जहां कावड़ियों के भेष में पुलिस कर्मी और अधिकारी मौजूद हैं। डीआईजी ने अमरोहा के पुलिस अधिकारियों को आज की बढ़ती कावडियों की संख्या को देखते हुए कुछ जरूरी निर्देश भी दिए।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story