Amroha News: डीएम के निरीक्षण में टपकती मिली बिजलीघर की छत, कुर्सियां भी टूटीं थीं, बिजली अफसरों को लगाई फटकार

Amroha News: गुरुवार को जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं की हकीकत का पता लगाने के दूसरे दिन जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी ने शुक्रवार को शहर के बिजलीघरों का औचक निरीक्षण किया।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 3 Aug 2024 4:54 PM GMT (Updated on: 3 Aug 2024 5:16 PM GMT)
During DMs inspection, the roof of the powerhouse was found leaking, chairs were also broken, electricity officers were reprimanded
X

डीएम के निरीक्षण में टपकती मिली बिजलीघर की छत, कुर्सियां भी टूटीं थीं, बिजली अफसरों को लगाई फटकार: Photo- Newstrack

Amroha News: उत्तर प्रदेश के अमरोहा डीएम ने शुक्रवार को शहर के बिजलीघरों का औचक निरीक्षण किया। इसमें डबल नाइन बिजलीघर के कार्यालय की छत से पानी टपक रहा था। कार्यालय की कुर्सियां भी टूटी हुई मिलीं। मौके पर बिजलीघर पर तैनात सभी लाइनमैन ड्यूटी से गायब मिले। अमरोहा डीएम राजेश कुमार त्यागी (Amroha DM Rajesh Kumar Tyagi) ने बिजली अफसरों को फटकार लगाते हुए सुधरने की नसीहत दी।

गुरुवार को जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं की हकीकत का पता लगाने के दूसरे दिन जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी ने शुक्रवार को शहर के बिजलीघरों का औचक निरीक्षण किया। डीएम अपनी गाड़ी, ड्राइवर, गनर, अर्दली समेत पूरे स्टाफ को कलक्ट्रेट में छोड़कर एडीएम न्यायिक माया शंकर यादव के साथ एक गाड़ी में बैठकर निकल पड़े। इसके बाद आम आदमी की तरह पैदल चलकर डबल नाइन बिजलीघर पहुंचे।

लाइनमैन ड्यूटी पर नहीं मिला

यहां मौके पर कोई भी लाइनमैन ड्यूटी पर नहीं मिला। इस पर डीएम ने तैनात लाइनमैनों का वेतन काटने का एक्सईएन को निर्देश दिया। ड्यूटी पर तैनात जेई व कर्मचारियों को बिना आईडी व ड्रेस कोड में देखकर नाराजगी जताई, कहा कि कर्मचारियों के आईडी कार्ड जारी करें और ड्रेस में रहने की आदत डाल लें। डीएम ने प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की जानकारी लेकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का एक्सईएन को निर्देश दिया।

बिजली विभाग वो चाहे संभल का हो, मुरादाबाद का हो या फिर अमरोहा जनपद हर जगह के बिजली वाले सिर्फ अपने पैसों की जगह देखते है लाइट भी वही की देखने को जाते है जहां से उनको ऊपरी आमदनी हो कितनी भी शिकायते कर दो बिजली वालो पर कोई असर नहीं होता एक तो बिजली वाले अपने स्थान पर नही मिलते दूसरे जब तक कोई घटना न हो जाए ।

बिजली के खंबे कई जगह इस कंडीशन में खड़े है की अगर तारो बोझ कुछ कम हो जाए तो खंबे धरती पर धराशाही हो जाए इसकी शिकायत जे ई से लेकर चीफ तक कर दे कान जू नही रेंगती ऐसी ही शिकायते जब जिला अधिकारी के पास पहुंची तो महोदय ने अचानक विभाग में खुद जाकर चेक करना मुनासिब समझा और सच्चाई सामने आ गई अब शायद थोड़ी बहुत शर्म बची हो बिजली विभाग के पास तो शायद कुछ सुधार हो जाए यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story