×

Moradabad: दहेजलोभियों ने गर्भवती महिला को उतारा मौत के घाट, FIR दर्ज

Moradabad: जिले के मैनाठेर थाना क्षेत्र के गांव असदपुर में दहेज़ की खातिर दहेज़लोभियां ने 6 माह की गर्भवती महिला को पीट-पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया।

Sudhir Goyal
Published on: 26 Feb 2024 12:17 PM GMT
moradabad news
X

मुरादाबाद में दहेजलोभियों ने गर्भवती महिला को उतारा मौत के घाट (न्यूजट्रैक)

Moradabad News: जिले के मैनाठेर थाना क्षेत्र के गांव असदपुर में दहेज़ की खातिर दहेज़लोभियां ने 6 माह की गर्भवती महिला को पीट-पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया। गंभीर हालत में गर्भवती महिला को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने महिला की हालत नाजुक देख उसे दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही महिला और उसके गर्भ में पल रहे छह माह के बच्चे की मौत हो गयी है। महिला के मायक पक्ष के लोगों ने ससुरालीजनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

चार साल पहले हुआ था विवाह

थाना कुंदरकी क्षेत्र के गांव गदीपुर निवासी जब्बार हुसैन पुत्र शखावत हुसैन ने अपनी बेटी की शादी 4 वर्ष पहले थाना मैनाठेर क्षेत्र के गांव असदपुर में बिलाल पुत्र कल्लू के साथ की थी। शादी के बाद ही बिलाल और उसके परिवार वाले दहेज की मांग को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित करते थे। आए दिन झगड़ा, गाली गलौज और मारपीट करते थे। विवाहिता के परिवार वालों ने कई बार इसकी शिकायत थाने में भी की थी।

परिवार वालों ने आरोप लगाते हुए कहा कि रविवार को एक बार फिर विवाहिता के साथ ससुरालीजनों ने मारपीट की। जिसके बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गयी। 6 माह की गर्भवती महिला के परिजनों को जब इसकी सूचना मिली तो आनन-फानन में ससुराल पहुंचे। गंभीर रूप से घायल महिला को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

परिजन महिला को एंबुलेंस से अस्पताल ले जा रहे थे तभी रास्ते में गर्भवती महिला ने दम तोड़ दिया। परिजनों ने इस मामले की जानकारी थाना मैनाठेर पुलिस को दी है और लिखित तहरीर देकर पति एवं उसके परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार ने मामले को गंभीरता से लेकर मुकदमा दर्ज करा दिया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story