TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Moradabad News: मण्डलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह के नाम से बनाई गयी फर्जी आईडी, लोगों से पैसों की डिमांड

Moradabad News: पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान की राजनीति खत्म कर उन्हें अर्श से फर्श पर पहुंचाने वाले रामपुर के डीएम रहे और मौजूदा मण्डलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह भी साइबर अपराधियों के निशाने पर आ गए हैं।

Sudhir Goyal
Published on: 24 Dec 2023 10:10 AM GMT
moradabad news
X

मुरादाबाद मण्डलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह के नाम से बनाई गयी फर्जी आईडी (न्यूजट्रैक)

Moradabad News: पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान की राजनीति खत्म कर उन्हें अर्श से फर्श पर पहुंचाने वाले रामपुर के डीएम रहे और मौजूदा मण्डलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह भी साइबर अपराधियों के निशाने पर आ गए हैं। इनसे पहले पूर्व सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग भी इसी तरह साइबर अपराधियों का निशाना बन चुके हैं। जिसमें साइबर ठग ने सीएमओ की फर्जी आईडी बनाते हुए एसीएमओ डॉ. विश्राम सिंह से अपने खाते में बीस हजार रुपए ट्रांसफर करा लिए थे। इतना ही नहीं सीएमओ ऑफिस में कई अधिकारियों को यह मैसेज प्राप्त हुए। जिसमें साइबर ठग ने सीएमओ की मौजूदा डीपी मोबाइल फोन के व्हाट्सएप पर लगाते हुए सभी को यह मैसेज किए थे। वह किसी काम से आए हुए हैं और कुछ पैसों की जरूरत है।

एडिशनल सीएमओ ने तत्काल बीस हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। बाद में सीएमओ को फोन मिलाकर पैसों के बारे में पूछा गया तब यह राज खुल पाया। वह सभी साइबर अपराधियों की ठगी का शिकार हो चुके हैं। ठीक इसी तरह साइबर अपराधी ने मण्डलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह के नाम से फर्जी आईडी बनाई और और आला अधिकारियों से रुपयों की मांग करने लगा। मण्डलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने तत्काल पीआरओ को बुलाते हुए पुलिस के आला अधिकारियों से इसकी शिकायत करने को कहा।

फेसबुक के साथ व्हाट्सएप पर मण्डलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह की साइबर अपराधी द्वारा फर्जी आईडी बनाकर आला अधिकारियों से रुपए मांगे जाने की सूचना मिलते ही पुलिस के बड़े अधिकारियों में हड़कंप मच गया और तत्काल थाना साइबर क्राइम से एक यूनिट मण्डलायुक्त के पास पहुची और सब इंस्पेक्टर अरुण वर्मा द्वारा उन अधिकारियों से सम्पर्क किया गया जो मण्डलायुक्त की फर्जी आईडी का शिकार हुए थे। काफी छानबीन के बाद पता चला कि समाजवादी पार्टी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आज़म खान का राजनीतिज्ञ कैरियर खाक में मिलाने वाले डीएम से कमिश्नर बने आज्जेनय कुमार सिंह के नाम से फेसबुक और व्हाट्सएप पर फर्जी आईडी बनाकर आला अधिकारियों से रुपए मांगने वाला साइबर अपराधी राजस्थान नागौर धनकोली डिडवाना निवासी कमल कुमार के पुत्र शिवराज है। जिसका मोबाइल नंबर 9351647294 है।

इसी मोबाइल नंबर पर शिवराज ने मुरादाबाद के कमिश्नर आंजनेय कुमार सिंह की फेसबुक और व्हाट्सएप पर फर्जी आईडी बनाते हुए आलाधिकारियों से रुपयों की मांग की है। पुलिस के आला अधिकारियों ने इंस्पेक्टर अवध विहारी को तत्काल आरोपी की तलाश में जुटा दिया है। इतना ही नहीं सब इंस्पेक्टर अरुण कुमार वर्मा की तहरीर पर थाना सिविल लाइन में देर रात साइबर अपराधी जो राजस्थान का रहने वाला शिवराज है उसके खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के साथ आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है।

मण्डलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह की फेसबुक और व्हाट्सएप पर उनके नाम से फर्जी आईडी बनाकर इस साइबर अपराधी शिवराज ने कितने प्रशासनिक अधिकारियों को अपना टारगेट बनाते हुए कितनी रकम ट्रांसफर खाते में कराई है, इस विषय में पुलिस जांच का रही है। आरोपी साइबर अपराधी के खिलाफ धारा 511 के साथ धारा 500 के तहत में भी यह मुकदमा दर्ज किया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story