Moradabad News: कांवड़ियों के मार्ग पर किसानों का कब्जा, पुलिस और प्रशासन के उड़े होश

Moradabad News: एसडीएम मुरादाबाद ने बताया कि किसान अपने-अपने वाहनों से मुरादाबाद आ रहे थे। पुलिस ने रोका तो वो जिद पर आड़ गए। फिलहाल किसानों को समझा लिया गया है। वो अपने गंतव्य को वापस चले गए हैं।

Sudhir Goyal
Published on: 9 Aug 2024 2:41 PM GMT
X

Moradabad News ( Photo- Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद के थाना मझोला क्षेत्र में शुक्रवार को लगभग कांवड़ियों के मार्ग में किसान उतार आए। एसडीएम मुरादाबाद ने समझा कर वापस भेजा। वहीं मुढापांडे थाना क्षेत्र में देर रात तेज रफ्तार कार ने कांवड़ियों के ट्रैक्टर में टक्कर मार दी। हादसे में शिवभक्त बाल-बाल बच गए।मुरादाबाद में शुक्रवार को थाना पाकबड़ा क्षेत्र में जीरो प्वाइंट के पास किसान संगठन सड़क पर उतर आए। किसान अपनी गाड़ियों से मुरादाबाद कलेक्ट्रेट पर जाने की जिद पर आड़ गए और सड़क पर ही बैठ गए। इसी मार्ग से कांवड़ियों के आ जा रहे थे।

ये कावड़िया मार्ग है। वहीं किसानों के सड़क पर बैठने से पुलिस के हाथ पर फूल गए। आनन-फानन में क्षेत्राधिकारी और एसडीएम सदर घटना स्थल जीरो प्वाइंट पर पहुंचे और सड़क पर बैठे किसानों को समझा बुझा कर वापस भेज दिया। किसानों की मांग थी की वो मुरादाबाद कलेक्ट्रेट पहुंच कर जिलाधिकारी से वार्ता करेंगे। परन्तु पुलिस ने कांवड़िया मार्ग होने के कारण उन्हें अपनी गाड़ियों से जाने पर रोक दिया। जिस पर किसान जीरो प्वाइंट पर अपने वाहन के साथ बैठ गए। एसडीएम मुरादाबाद और सीओ हाइवे के अथक प्रयास के बाद किसान वापस अपने अपने गंतव्य को वापस हो गए।इस बीच लगभग डेढ़ से दो घंटे कावड़िया मार्ग पर ऊहा पोह की स्थिति बनी रही।

एसडीएम मुरादाबाद ने बताया कि किसान अपने-अपने वाहनों से मुरादाबाद आ रहे थे। पुलिस ने रोका तो वो जिद पर आड़ गए। फिलहाल किसानों को समझा लिया गया है। वो अपने गंतव्य को वापस चले गए हैं।उधर दूसरी ओर मुरादाबाद के थाना मुंडापांडे में देर रात एक कार चालक ने कावड़ियों के टैक्टर-ट्राली में सामने से टक्कर मार दी। जब ये घटना घटी तब कुछ कांवड़िये ट्रैक्टर-ट्राली में सो रहे थे। ये तो गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। वहीं कार चालक घटना के बाद मौके से फरार हो गया। इस पर गुस्साए श्रद्धालुओं ने हंगामा शुरू कर दिया। कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। पुलिस ने श्रद्धालुओं को किसी तरह समझाकर गतंव्य के लिए रवाना किया। कांवड़ियों का जत्था जल लेने बृजघाट जा रहा था। इसी दौरान गुरुवार देर रात हादसे का शिकार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को बरामद कर लिया है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story