Moradabad News: महिला अधिवक्ता हत्याकांड को लेकर अधिवक्ताओं ने जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन, की ये मांग

Moradabad News: कासगंज की महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की निर्मम हत्या के विरोध में अधिवक्ताओं ने रोष जाहिर किया है। इसी बात लेकर बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी मुरादाबाद के पदाधिकारियों व अधिवक्ताओं ने जिला प्रशासन के अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

Sudhir Goyal
Published on: 7 Sep 2024 2:31 PM GMT
Advocates submitted a memorandum to the district administration regarding the female advocate murder case, made this demand
X

महिला अधिवक्ता हत्याकांड को लेकर अधिवक्ताओं ने जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन, की ये मांग: Photo- Newstrack

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज में महिला अधिवक्ता हत्याकांड के विरोध में कई जनपद के अधिवक्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी को लेकर मुरादाबाद में आज अधिवक्ताओ ने जिला बार एसोशिसन के प्रांगन्न में एकत्र होकर कासगंज की महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की निर्मम हत्या के विरोध में अधिवक्ताओं ने रोष जाहिर किया है। इसी बात लेकर बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी मुरादाबाद के पदाधिकारियों व अधिवक्ताओं ने जिला प्रशासन के अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

अधिवक्ताओं ने जिला प्रशासन के अधिकारी के माध्यम से मांग किया कि अधिवक्ता के हत्यारोपियों की 48 घंटे के भीतर गिरफ्तारी और उनके विरुद्ध कठोर कारवाई की जाए। मृतक अधिवक्ता के आश्रितों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता मिले और प्रकरण का खुलासा पुलिस जल्द करे। साथ ही मृतक के आश्रितों को सरकारी नौकरी दी जाए। इसीके साथ अधिवक्ताओं ने एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की भी मांग की।

इस दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप सिन्हा, महासचिव अभिषेक भटनागर, पूर्व अध्यक्ष अशोक कुमार सक्सेना,अशोक कुमार गौतम, कमल अख्तर, बचन सिंह, मुजम्मिल खान, पुष्प कुमार यादव, सुरेश चंद्र गुप्ता, संजीव राघव, पंकज सिंह, हरस्वरूप सिंह, विनोद गुप्ता, शरमिताभ सिन्हा, सुनील कुमार, आफताब अहमद, रमा पंत पांडेय, सुरेश सिंह, रणवीर सिंह सहित अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे।

अधिवक्ता हत्याकांड के विरोध में कई जिलों में हो रहे प्रदर्शन

बीते दिन से महिला अधिवक्ता हत्याकांड के विरोध में कई जनपद के अधिवक्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। जिनमें एटा, फर्रुखाबाद के अधिवक्ता भी शामिल हैं, अधिवक्ता मोहिनी तोमर अगवा हत्याकांड मामले में पति ब्रिजेन्द्र तोमर की तहरीर पर सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया था।

अधिवक्ता मोहिनी तोमर के पति का आरोप

मृतक अधिवक्ता मोहिनी तोमर के पति बृजतेन्द्र तोमर द्वारा कराई गई एफआईआर में जिक्र किया गया है है कि मुस्तफा कामिल के लड़कों की जमानत में मोहिनी तोमर ने पीड़ित पक्ष की अधिवक्ता होने के कारण पैरवी और विरोध किया था। आए दिन उक्त व्यक्ति गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देते थे। रोज निकलते उठते वक्त ताना देते थे। जिससे उनकी पत्नी मानसिक रूप से परेशान थी। वहीं मुनाजिर रफी के मामले में बताया कि 26 जनवरी तिरंगा यात्रा के दौरान चंदन गुप्ता की ओर से पैरवी की थी। मुनाजिर की जमानत का विरोध किया था। इसलिए इन लोगों ने मोहिनी तोमर की हत्या की है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story