×

Moradabad News: 'औकात में रहो..' विवादित बयान को लेकर रुचि वीरा पर FIR

Lok Sabha Election 2024: सपा प्रत्याशी रुचि वीरा पर विवादित बयान देने के लिए मुकदमा दर्ज किया गया है। रुचि वीरा सहित पांच लोगों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Sudhir Goyal
Published on: 16 April 2024 12:22 PM GMT
सपा प्रत्याशी रुचि वीरा।
X

सपा प्रत्याशी रुचि वीरा। (Pic: Social Media)

Moradabad News: मुरादाबाद से सपा प्रत्याशी रुचि वीरा सहित पांच लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। रुचि वीरा ने जीआईसी मैदान में हुई जनसभा के दौरान पुलिस के कार्य में बाधा उत्पन्न करने और पुलिस को औकात में रहने के लिए कहा था। इसी विवादित बयान को लेकर पुलिस ने रुचि वीरा पर मुकदमा दर्ज किया है।

भड़काऊ भाषण देने के लिए दर्ज हुआ मुकदमा

रविवार के दिन थाना मुगलपुरा स्थित जीआईसी कॉलेज में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जनसभा आयोजित की गई थी। 14 अप्रैल के दिन इस कार्यक्रम के मद्देनजर जिला पुलिस प्रशासन द्वारा किसी भी घटना से लोगों को बचाए जाने के लिए जगह जगह बैरिकेटिंग की गई थी। थाना मुगलपुरा पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर में कहा गया है सपा व कांग्रेस समर्पित उम्मीदवार रुचि वीरा बैरिकेटिंग तोड़े जाने का प्रयास किया। इतना ही नहीं हमलावर होकर सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करते हुए भड़काऊ भाषण दिया। उन्होंने जिला पुलिस प्रशासन को भाजपा का एजेंट बताया गया।

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

जिसके संबंध मे धारा 188, 186, 189, 147, 506 और धारा 353 के तहत दर्ज की गई इस एफआईआर में मुख्य आरोपी सपा प्रत्याशी रुचि वीरा समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष शाने अली उर्फ शानू, सपा नेता बाबर खां और समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष जयवीर यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि सपा उम्मीदवार रुचि वीरा द्वारा जनसभा के मंच से खुलेआम जिला पुलिस प्रशासन पर तरह तरह के तंज कसते हुए लोगों की जुटी भीड़ को भड़काने का काम किया गया था। इस भाषण के बाद लोग बेकाबू होते हुए जनसभा में पहुचने के लिए बैरिकेटिंग हटाते नजर आए थे। इससे पूर्व भी सपा उम्मीदवार रुचि वीरा, कांग्रेस नेता असद मौलाई के खिलाफ थाना नागफ़नी और थाना सिविल लाइन में चुनाव आचार संहिता का उलंघन किए जाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story