Moradabad News: चम्मच फैक्ट्री मे शॉर्ट सर्किट से लगी आग, घंटों की मशक्कत से दमकल ने पाया काबू

Moradabad News: अग्निशमन के अधिकारी एफएसओ ज्ञान प्रकाश ने बताया कि सूचना मिली कि वंडरलैंड के सामने एक चम्मच फैक्ट्री में आग लगी है। मौके पर पहुंचे दमकलों ने आग पर काबू पाया।

Sudhir Goyal
Published on: 17 Aug 2024 3:52 AM GMT
Moradabad News
X

Moradabad News (Pic: Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद जनपद के थाना कटघर क्षेत्र के प्रेम वंडरलैंड के सामने स्थित एक चम्मच फैक्ट्री में देर रात भीषण आग लग गई। आग शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी। शुक्रवार की देर रात मालिक ने फैक्ट्री बंद कर घर जाते समय फैक्ट्री में ताला लगाया दिया था। फैक्ट्री बंद होने के बाद शार्ट सर्किट से आग लगी। फैक्ट्री के अंदर से धुआं निकलने लगा। जानकारी होने पर मालिक ने जल्दी से फायर सर्विस को फोन कर सूचना दी। मौके पर पहुंची अग्निशमन की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

कड़ी मशक्कत के बाद बुझी आग

वहीं दूसरी कटघर क्षेत्रधिकारी आशीष प्रताप, थाना प्रभारी संजय कुमार और अग्निशमन अधिकारी ज्ञान प्रकाश शर्मा टीम के साथ मौके पर पहुँचे। अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया। दमकल की टीम ने बताया कि काफ़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया गया है। इस बाबत फैक्ट्री मालिक से बात की गी तो उन्होंने बताया कि हम अपनी फैक्ट्री बंद कर के शुकवर की राक घर जा रहे थे तभी अचानक फैक्ट्री में से धुंआ उठने लगा। देखते ही देखते धुआँ काफी बढ़ गया। आग की लपटें भी नजर आने लगी। अंदर भयंकर आग लग गई। कुछ समझ में नहीं आया तो हमने अग्निशमन के अधिकारियों को फोन कर इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंची अग्निशमन की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

कोई जनहानि नहीं

अग्निशमन के अधिकारी एफएसओ ज्ञान प्रकाश से बात की तो उन्होंने बताया कि हमें जैसे ही सूचना मिली कि वंडरलैंड के सामने एक चम्मच फैक्ट्री में आग लगी है तो हम तुरंत ही मौके पर पहुंचे। हमारे थाना शेत्राधिकारी कटघर और थाना कटघर प्रभारी मौक़े पर पहुंच गए और आग पर काबू पा लिया गया। फैक्ट्री मालिक का कितना नुकसान हुआ है यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। किसी जनहानि की कोई खबर नहीं है। स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है। एक बड़ा हादसा होने से बच गया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story