×

Firozabad News : जेल में कैदी के मौत के बाद बवाल, आगजनी और हिंसा, कई पुलिसकर्मी घायल

Firozabad News : प्रदेश के फिरोजाबाद की जेल में बंद कैदी की हुई मौत मामले को लेकर परिजनों में काफी आक्रोश है। इस मामले ने देरशाम और तूल पकड़ लिया है। परिजनों ने शाम को पोस्टमार्टम के बाद युवक का शव ले जाते समय हिमायुपुर चौराहे का प्रदर्शन शुरू किया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान उपद्रवियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है।

Brajesh Rathore
Published on: 21 Jun 2024 5:00 PM GMT (Updated on: 21 Jun 2024 5:30 PM GMT)
X

Firozabad News : प्रदेश के फिरोजाबाद की जेल में बंद कैदी की हुई मौत मामले को लेकर परिजनों में काफी आक्रोश है। इस मामले ने देरशाम और तूल पकड़ लिया है। परिजनों ने शाम को पोस्टमार्टम के बाद युवक का शव ले जाते समय हिमायुपुर चौराहे का प्रदर्शन शुरू किया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान उपद्रवियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। मामले का बढ़ता देख डीएम, एसएसपी सहित मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच गई है। मामले को शांत कराने का प्रयास किया जा रहा है। बता दें कि बाइक चोरी के आरोप में जेल में बंद कैदी की शुक्रवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। परिजनों ने पुलिस और जिला जेल प्रशासन पर मारपीट और टॉर्चर करने का आरोप लगाया था। वहीं, जेल प्रशासन युवक की मौत का कारण बीमारी बता रहा है।

फिरोजाबाद के थाना दक्षिण क्षेत्र के नगला पचिया निवासी बंदी की मौत से गुस्साए परिजनों और भीड़ ने देरशाम शव मिलने के बाद एक बार फिर से बवाल कर दिया है। भीड़ ने आधा दर्जन से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ की और आग के हवाले कर दिया है। यही नहीं भीड़ ने पथराव कर पुलिस कर्मियों को दौड़ा लिया है। बताया जा रहा है कि सिटी मजिस्ट्रेट को भी जान बचाकर भागना पड़ गया है। पुलिस को कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी है। बताया जा रहा है कि चार से पांच पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं। हालांकि परिजनों ने सुबह मौत की खबर सुनने के बाद भी बवाल किया था।

जानकारी के मुताबिक, फ़िरोज़ाबाद के हिमायूपुर नगला पचिया निवासी 28 वर्षीय आकाश सिंह पुत्र बीरी सिंह को थाना दक्षिण पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में गिरफ्तार कर 19 जून को जेल भेजा था। उसके साथ ही पुलिस ने शिवम सिंह निवासी हंस वाहिनी स्कूल वाली गली नाले की पुलिया हिमायूंपुर थाना दक्षिण को भी जेल भेजा था। शुक्रवार की सुबह आकाश की मौत हो गई। घटना के बाद परिजन और भीम आर्मी के लोग भी पहुंच थे। उन्होंने बंदी की मौत के लिए थाना दक्षिण पुलिस और जेल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए मारपीट और टॉर्चर करने का आरोप लगाया है। वहीं, जेल प्रशासन ने मौत का कारण बीमारी बताया है।

जेल प्रशासन ने मौत का कारण बताया बीमारी

जेल सुप्रीडेंट एके सिंह ने बताया कि 19 जून को चोरी के मामले में उसे जेल लाया गया था, गुरुवार रात उसकी तबियत खराब हुई थी। डाक्टरों ने जेल में उसे दवा दी और वह ठीक हो गया था। शुक्रवार सुबह पांच बजे अचानक फिर उसकी तबियत बिगड़ी, उसे जिला अस्पताल लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई। वहीं, मृतक की पत्नी प्रीती का रो-रोकर बुरा हाल है। उसका कहना है कि वह पति के साथ किराए के मकान में रहती थी। कुछ दिन पहले वह अपने माता-पिता के साथ रहने चले गए थे। वह अब किराए के मकान में अपनी गुजर बसर कैसे करेगी।

विधायक ने दिया था हरसंभव मदद का आश्वासन

घटना की सूचना पर सुबह बीजेपी सदर विधायक मनीष असीजा भी पहुंचे थे। मृतक के परिजनों से मुलाकात करते हुए हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया था। उन्होंने युवक की मौत के कारणों को लेकर अधिकारियों से वार्ता कर परिवार को न्याय दिलाने का अश्वासन भी दिया है। वहीं, ​पोस्टमार्टम हाउस पर भीम आर्मी के पदाधिकारी भी पहुंच गए। उन्होंने जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया। अभी तक भीम आर्मी के पदाधिकारी धरने पर बैठे हुए हैं। वह इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग कर रहे हैं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story