Moradabad News: शेयर मार्केट से लाभ कमाकर देने का गच्चा देकर निकाल लिए पांच लाख से अधिक

Moradabad News: थाना मझोला के इलाके खुशहाल पुर अलखनंदा कालोनी निवासी डाल चंद ने एसएचओ साइबर थाना को शिकायत करते हुए बताया कि उसके पास शेयर मार्केट में पैसा लगाकर दुगनी रकम का लाभ होने का लालच देते हुए एक कॉल आई।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 18 Oct 2024 12:43 PM GMT
Moradabad News ( Pic- Newstrack)
X

Moradabad News ( Pic- Newstrack)

Moradabad News: शेयर मार्केट में पैसा लगाकर मुनाफा कमाये जाने का लालच देकर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। जिसमें जालसाज की बातों में फंसकर पीड़ित अपनी मेहनत की कमाई के लगभग सवा पांच लाख रुपये की ठगी का शिकार बन गया है। ठगे जाने की जानकारी होने पर पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कराई पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना मझोला के इलाके खुशहाल पुर अलखनंदा कालोनी निवासी डाल चंद ने एसएचओ साइबर थाना को शिकायत करते हुए बताया कि उसके पास शेयर मार्केट में पैसा लगाकर दुगनी रकम का लाभ होने का लालच देते हुए एक कॉल आई। 8961108693 से कॉल करने वाले ठग ने बताया कि आप ऑनलाइन से पैसा ट्रांसफर कर सकते हो। आरोपी द्वारा पीड़ित का व्हाट्सएप नम्बर और आधार कार्ड पैन कार्ड भी लिया गया। गत 18 अप्रैल से 22 जून तक उसने आरोपी के खाते में कुल 5 लाख 28 हजार सात सौ 48 रुपए ट्रांसफर कर दिए जब किसी तरह का कोई लाभ उसे नहीं पहुचा तो उसने जब आरोपी को कॉल किया तभी से नम्बर स्विचऑफ बताया जा रहा है।

एसएचओ थाना साइबर द्वारा पीड़ित की शिकायत के आधार पर अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इतना ही नहीं एक टीम को इस आरोपी की तलाश में लगा दिया गया है। जिगर कालोनी स्थित थाना साइबर सेल में पिछले दो माह में अबतक तीन बड़ी साइबर अपराध की एफआईआर दर्ज हो चुकी है। जिसमें किसी एक साइबर अपराधी को पुलिस अपनी गिरफ्त में नही ले पाई है। जिससे यह माना जा रहा है। महिला थाने की तरह ही थाना साइबर भी सिर्फ एफआईआर दर्ज करने तक सीमित रह चुका है।

साइबर थाना इस लिए थोड़ी ही बनवाया गया कि साइबर थाने में पीड़ित की बात सुनकर उसको केवल तसल्ली देने की खातिर उसकी एफ आई आर रजिस्टर्ड कर ली जाती है फिर कोई कार्यवाही नहीं होती इतना समय गुजर जाने के बाद भी किसी को अरेस्ट नहीं किया गया जबकि इतने समय में अरेस्टिंग तो हो ही जानी चाहिए थी जिससे और किसी को नुकसान न हो सके। कोई और इन धोखेबाज लोगों के चंगुल में न फंस सके।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story