×

Moradabad News: ट्रेनी डिप्टी एसपी के अकाउंट से एक 195143 रुपए की ठगी, मामला दर्ज

Moradabad News: एसएसपी हेमराज मीना के मुताबिक ट्रेनी डिप्टी एसपी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। साइबर टीम के साथ ही थाने की टीम इस पर वर्क कर रही है।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 27 Sep 2023 4:57 PM GMT
Fraud of Rs 195143 from the account of trainee deputy SP
X

Fraud of Rs 195143 from the account of trainee deputy SP

Moradabad News: तमाम तरह के जागरूक कार्यक्रम चलाने के बाद भी आम लोगों के साथ ही अधिकारी भी साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं। ठगी करने वाले एक कदम आगे बढ़कर लोगों के साथ कर रहे हैं। ठगों ने इस बार किसी आम आदमी को नही बल्कि ट्रेनी डिप्टी एसपी को ठगी का शिकार बनाया है। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाई में जुट गई है।

क्या है पूरा मामला?

मुरादाबाद भीमराव अंबेडकर पुलिस अकादमी में डिप्टी एसपी की ट्रेनिंग हासिल कर रही ऐश्वर्या उपाध्याय ठगी का शिकार बन गई। साइबर ठगों ने उनके दो बैंक अकाउंट से 1 लाख 95 हजार 183 रुपए की ठगी कर ले गई। ट्रेनी डिप्टी एसपी ऐश्वर्या उपाध्याय ने ठगी की शिकायत थाना सिविल लाइन में दर्ज कराई है। लिखित शिकायत के मुताबिक उनके एक कुरियर आने वाला था, कुरियर डिलीवरी न होने पर उन्होंने गुगल सर्च कर कुरियर कंपनी का नंबर लिया। जिसके बाद गुगल पर मिले नंबर उन्होंने काल किया डिलीवरी न आने की बात कही। उधर से कॉल रिसीव होने पर बताया गया की कंपलीट एड्रेस न होने की वजह से आपका कुरियर नही हो पाए है। जिसके बाद उन्होंने एक लिंक उनकी ईमेल आईडी पर शेयर किया लिंक को क्लिक करने के बाद उनके यूपीआई के जरिए उन्होंने दो रुपए दिए। जिसके बाद उनके दो एकाउंट से 1 लाख 95 हजार 183 रुपए ठग लिए गए। ठगी का शिकार डिप्टी एसपी ने इसकी शिकायत ऑनलाइन दर्ज कराई और थाना सिविल लाइन में शिकायती पत्र दिया है।

एसएसपी हेमराज मीना के मुताबिक ट्रेनी डिप्टी एसपी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। साइबर टीम के साथ ही थाने की टीम इस पर वर्क कर रही है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story