Moradabad News: शादी के पहले युवती प्रेमी संग फरार, पुलिस ने कराया निकाह

Moradabad News: शादी से पहले युवती अपने प्रेमी संग फरार हो गई। परिजनों ने उसका रिश्ता उत्तराखंड में तय किया था।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 11 July 2024 6:05 AM GMT (Updated on: 13 July 2024 9:20 AM GMT)
Moradabad News
X

Moradabad News (Pic: Social Media)

Moradabad News: घर में शादी ब्याह का माहोल था युवती ने उस समय का फायदा उठाया और अपने प्रेमी को बुलाकर घर से फरार हो गई ।बुधवार को युवती की बरात आनी थी, लेकिन मंगलवार रात करीब 12 बजे वह घर से निकल गई। मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा की युवती का रिश्ता उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के जसपुर में तय किया था। जबकि युवती के परिजन अच्छी तरह जानते थे कि हमारी बेटी किसी और से प्रेम करती है। इतना कुछ जानकर भी युवती का विवाह युवती के माता पिता ने उत्तरा खंड के जयपुर में तय कर दिया था।

मंगलवार को आनी थी बारात

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा नगर के एक मोहल्ला निवासी युवती मंगलवार रात करीब 12 बजे अपने प्रेमी गांव चमरावाला निवासी बेल्डिंग मिस्त्री के साथ चली गई। युवती की बुधवार को बरात आनी थी। मामले में युवती के पिता ने पुलिस से शिकायत की है। वहीं, युवती और उसका प्रेमी बुधवार को थाने पहुंचे। साथ रहने की जिद पर अड़े रहने के बाद परिजनों ने दोनों का निकाह करा दिया। ठाकुरद्वारा के एक मोहल्ला निवासी युवती का क्षेत्र के चमरावाला गांव निवासी बेल्डिंग मिस्त्री से दो वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। करीब दो साल पहले युवती बेल्डिंग मिस्त्री के गांव में एक शादी समारोह में गई थी, जहां दोनों की जान पहचान हो गई थी। इसके बाद दोनों में फोन पर बातचीत होने लगी। हालांकि परिजनों दोनों के रिश्ते के खिलाफ थे।

उत्तराखंड में तय हुआ था रिश्ता

युवती के परिजनों ने उसका रिश्ता उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के जसपुर में तय किया था। बुधवार को युवती की बरात आनी थी, लेकिन मंगलवार रात करीब 12 बजे युवती प्रेमी के साथ चली गई। इस पर पुलिस ने युवती और उसके प्रेमी की तलाश शुरू कर दी। पुलिस युवक के घर पहुंची, लेकिन वहां ताला लगा था। वहीं, बुधवार सुबह युवती और उसका प्रेमी थाने पहुंचे।

पुलिस ने कराया निकाह

सूचना पर दोनों के परिजन भी थाने पहुंचे। परिजनों ने समझाने की कोशिश की, लेकिन युवती प्रेमी के साथ ही निकाह की जिद पर अड़ी रही। इस पर दोनों के परिजन राजी हो गए और दोनों का निकाह करा दिया। कोतवाली प्रभारी राजीव चौधरी ने बताया कि दोनों बालिग हैं। दोनों के बयान दर्ज कर उन्हें भेज दिया गया। वहीं युवती के परिजनों ने उसके प्रेमी के साथ निकाह करने की सूचना उसके मंगेतर को दे दी और बारात लाने से मना कर दिया था।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story