TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Moradabad News: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फर्जी अस्पताल किया सील, झोलाछाप डॉक्टर हुआ फरार

Moradabad News: दस्तावेज मांगे तो झोलाछाप डॉक्टर दस्तावेज नहीं दिखा पाया। और नए-नए बहाने बनाते रहा। बाद में घर से सारे दस्तावेज लाने के बहाने से अस्पताल को खुला छोड़कर फरार हो गया।

Sudhir Goyal
Published on: 18 Jun 2024 3:44 PM GMT
Health department team sealed fake hospital, quack doctor absconded
X

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फर्जी अस्पताल किया सील, झोलाछाप डॉक्टर हुआ फरार: Photo- Newstrack

Moradabad News: यूपी के जनपद मुरादाबाद के बिलारी नगर में एक झोला छाप डॉक्टर द्वारा संचालित अस्पताल की शिकायत मिलने के बाद उपजिलाधिकारी बिलारी एवं डिप्टी सीएमओ मुरादाबाद और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोला छाप डॉक्टर के अस्पताल पर छापा मारा। इस कार्रवाई में अनेकों अनियमितताएं मिलने पर अस्पताल को अधिकारियों द्वारा सील कर दिया गया।

मुरादाबाद के नगर बिलारी नगर में पिछले कुछ दिनों में लगातार एक झोलाछाप डॉक्टर की शिकायत मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारी ने मिलकर कार्यवाही करते हुए अस्पताल को सील कर दिया।

झोलाछाप डॉक्टर के अस्पताल छोड़कर भाग गया

उप जिलाधिकारी मानी अरोड़ा और डिप्टी सीएमओ मुरादाबाद के बिलारी नगर मे अवेध रूप से संचालित शुभम क्लिनिक पर कार्यवाही की गई। उपजिलाधिकारी बिलारी एवं डिप्टी सीएमओ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल पर जाकर अस्पताल में उपस्थित झोलाछाप डॉक्टर से उसके दस्तावेज मांगे तो झोलाछाप डॉक्टर दस्तावेज नहीं दिखा पाया। और नए-नए बहाने बनाते रहा। बाद में घर से सारे दस्तावेज लाने के बहाने से अस्पताल को खुला छोड़कर फरार हो गया।

बिलारी उप जिलाधिकारी मानी अरोड़ा और डिप्टी सीएमओ नरेंद्र सिंह अस्पताल में बैठे झोलछाप डॉक्टर का इंतजार करते रहे। परन्तु वो नही आया। बिलारी उप जिला अधिकारी मणी अरोड़ा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घंटों जांच पड़ताल की बाद दस्तावेज पूरे ना होने के कारण अस्पताल को सील कर दिया।

फर्जी तरीके से संचालित हो रहा था अस्पताल

जानकारी देते हुए अधिकारी द्वारा बताया गया कि फर्जी तरीके से काफी लंबे समय से यह अस्पताल चल रहा था, इसकी शिकायत प्राप्त हुई थी, शिकायत के आधार पर हमारे द्वारा कार्रवाई की गई है। दस्तावेज भी मांगे गए हैं साथ ही बढ़ते टेंपरेचर को देखते हुई बताया कि शासन आदेश अनुसार हर निजी अस्पताल की अस्पताल में फायर एनओसी अनिवार्य है। इन के पास वह भी नहीं पाई गई इसलिए आज अस्पताल को सील कर दिया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story