Moradabad: विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही, हाई टेंशन लाइन से एक बच्चे की मौत, दो गंभीर

Moradabad News: ग्वारखेड़ा में विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही से एक बच्चे की जान चली गई। जिसके बाद आक्रोश में आए ग्रामीणों ने बिलारी से जाने वाले शाहबाद मार्ग पर जाम लगा दिया ।

Sudhir Goyal
Published on: 2 Sep 2024 5:11 AM GMT (Updated on: 2 Sep 2024 5:53 AM GMT)
X

विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही के चलते एक बच्चे की मौत  (photo: social media)

Moradabad News: यूपी के जनपद मुरादाबाद के तहसील बिलारी गांव ग्वारखेड़ा में छत के बराबर से बिजली की 11000 की हाई टेंशन लाइन गुजर रही है। जिसकी चपेट में आने से तीन बच्चे बुरी तरह से झूलस गए। घटना रविवार को घटित हुई । जिसमे एक बच्चे की मौके पर मौत और दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए है । घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है।

मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस एवं क्षेत्र अधिकारी एसपी राजेश कुमार, एसडीम एवं एडीएम ने ग्रामीणों को लाख समझाया लेकिन ग्रामीण ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि एसडीओ को बुलाने की मांग करते रहे लेकिन हद तो तब हो गई जब एसडीम विनय कुमार क्षेत्र अधिकारी राजेश तिवारी द्वारा एसडीओ को फोन किया गया और विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को घटना स्थल पर बुलाने को कहा गया । परंतु बिजली विभाग का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा । आक्रोश में आए ग्रामीणों ने बिलारी से जाने वाले शाहबाद मार्ग पर जाम लगा दिया । मौके पर चार थानों की पुलिस तैनात है । ग्रामीणों ने मांग की है कि एसडीओ आए और बताए की तीन महीने का समय मांगा गया था, लाइन उतरने के लिए और एक साल बाद भी उक्त लाइन नहीं हटी।

तारों को उतरवाने का कार्य

गांव वालों ने बताया कि गांव में मकड़ी के जाल की तरह फैल रही हाईटेंशन लाइन के तारों को कटवाकर पंच केबल बिछाने का कार्य किया हाना चाहिए था । इसकी शिकायत हमने पिछली बार कई अधिकारियों से की । लेकिन विभाग के अधिकारी घूस मांगने की बात कहते हैं । आज घटना की जिम्मेदारी बिजली विभाग के अधिकारीयों की हैं । यदि शिकायत पर संज्ञान लेते तो कोई भी ऐसी घटना नहीं घटती । लेकिन आज पूरे गांव में आक्रोश का माहौल है । मौके पर पहुंचे एडीएम गुलाबचंद एसपी ग्रामीण संदीप कुमार मीणा ने गांव वालों को समझा बुझाकर मौके पर विद्युत विभाग के कर्मचारियों को बुलाकर बिजली के तारों को उतरवाने का कार्य किया जा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story