×

Moradabad News: बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे अस्पताल को किया गया सील, डॉक्टर के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा

Moradabad News: जिले में बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे अस्पताल को सीएमओ कुलदीप सिंह के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सील कर दिया है। अब तक 15 से ज्यादा अस्पताल सील किए जा चुके हैं।

Sudhir Goyal
Published on: 10 Feb 2024 7:48 AM GMT
moradabad news
X

मुरादाबाद में बिना रजिस्ट्रेषन चल रहा अस्पताल सील (न्यूजट्रैक)

Moradabad News: जिले में बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे अस्पताल को सीएमओ कुलदीप सिंह के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सील कर दिया है। अब तक 15 से ज्यादा अस्पताल सील किए जा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई के बावजूद भी नए नाम के साथ यही अस्पताल फिर खुल जाते हैं। उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद के मैनाठेर में बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सील कर दिया। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को थाने में तहरीर दी है।

शासन के निर्देश के बाद मुरादाबाद जिले में बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे अस्पतालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए है। उसी के चलते नोडल अधिकारी डा. नरेंद्र कुमार चौधरी ने मैनाठेर में बिना पंजीकृत के चल रहे अस्पताल को सील कर दिया और अस्पताल संचालक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराने के लिए मैनाठेर थाने में तहरीर दे दी है। बीते सप्ताह स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार अपंजीकृत अस्पतालों पर छापामार कार्यवाही कर रही है।

मंडलायुक्त के आदेश पर इब्राहिम हेल्थ केयर पर पहुंचे नोडल अधिकारी को बिना पंजीकृत अस्पताल चलता मिला। जिसमें एक प्रसूता भर्ती मिली। प्रसूता को जिला अस्पताल भेज दिया गया। इस बीच वहां पर मौजूद डॉ. जीशान से जब रजिस्ट्रेशन के कागजात मांगे गये तो वह नहीं दिखा सके। नोडल अधिकारी की तहरीर के आधार पर पुलिस ने इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही शुरू दी है। स्वास्थ विभाग द्वारा अस्पतालों को सील करने की कार्यवाही को समाजसेवी पवन अग्रवाल ने सराहनीय कदम बताया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story