×

Moradabad News: ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का व्यापक असर, धूमधाम से मना आजादी का जश्न

Moradabad News: जनपद में स्वतंत्रता दिवस का उत्साह चारों तरफ देखने को मिला। सुबह ध्वजारोहण, तिरंगा यात्राओं और शाम को आजादी से जुड़े प्रतीक स्थलों के सैर-सपाटे तक स्थानीय लोग आजादी का जश्न मनाते दिखे।

Sudhir Goyal
Published on: 15 Aug 2023 1:43 PM GMT

Moradabad News: जनपद में स्वतंत्रता दिवस का उत्साह चारों तरफ देखने को मिला। सुबह ध्वजारोहण, तिरंगा यात्राओं और शाम को आजादी से जुड़े प्रतीक स्थलों के सैर-सपाटे तक स्थानीय लोग आजादी का जश्न मनाते दिखे। केंद्र की पहल हर घर तिरंगा का भी व्यापक असर दिखा। ज्यादातर घरों में तिरंगा शान से लहराता दिखा।

पुलिसकर्मियों का हुआ सम्मान

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों की श्रृंखला के अंतर्गत कलेक्ट्रेट पर जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को आजादी का महत्व बताते हुए कहा कि अपना कार्य दायित्व ठीक से निभाना ही सही मायनों की आजादी की जिम्मेदारी है। इसके अलावा मुरादाबाद पुलिस लाइन में एसएसपी हेमराज मीणा ध्वजारोहण किया और उत्कृष्ट कार्य करने वाले दो पुलिसकर्मियों को प्रधानमंत्री की ओर से दिए सेवा चिन्ह से नवाजा। इसके अलावा दो अन्य पुलिसकर्मियों को केंद्रीय गृह मंत्री की तरफ से दिए मेडल दिए गए। साथ ही 10 अन्य पुलिसकर्मियों को डीजीपी व एडीजी स्तर के सम्मान पदक से नवाजा गया।

देशभक्ति के तरानों पर झूमे अफसर

मुरादाबाद में स्वतंत्रता के जश्न का अनोखा नजारा संभागीय परिवहन विभाग के ऑफिस में देखने को मिला। यहां ध्वजारोहण के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों ने साथ मिलकर देशभक्ति के गीत गाए। इसके साथ ही आरटीओ राजेंद्र कुमार देश है वीर जवानों का, गीत गाते नजर आए। जिसकी धुन पर सभी कर्मचारियों ने आजादी का जश्न मनाया।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story