Moradabad News: घायल पीड़ित को नहीं मिल रहा न्याय, एक ने लगाई फांसी, एक क्लिक में पढ़ें जिले की क्राइम की ख़बरें

Moradabad News: घायल व्यक्ति दर-दर भटकने को मजबूर है। पीड़ित जब थाने पहुंचा तो पुलिस ने कार्यवाही न करके थाने से उल्टा उसे धमका कर भागा दिया। तो वहीं दूसरी तरफ शहर में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Sudhir Goyal
Published on: 27 Aug 2024 4:45 PM GMT
The injured victim is not getting justice, one committed suicide, read the crime news of the district in one click
X

घायल पीड़ित को नहीं मिल रहा न्याय, एक ने लगाई फांसी, एक क्लिक में पढ़ें जिले की क्राइम की ख़बरें: Photo- Newstrack

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद के थाना मुंडापांडे क्षेत्र में दबंगों की पिटाई में घायल व्यक्ति को इंसाफ नहीं मिल रहा है। घायल व्यक्ति दर-दर भटकने को मजबूर है। पीड़ित जब थाने पहुंचा तो पुलिस ने कार्यवाही न करके थाने से उल्टा उसे धमका कर भागा दिया। जब पीड़ित ने एसएसपी मुरादाबाद के आफिस में एसएसपी कार्यालय पहुंचा और आपबीती बताई तो एसएसपी मुरादाबाद के आदेश पर रिपोर्ट तो थाना पुलिस ने लिख ली। परन्तु आज तक कोई कार्यवाही नहीं की।

जिसके बाद पीड़ित ने कोर्ट की ओर रुख किया। परन्तु कोर्ट के आदेश के बाद भी थाना पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। यूपी के जनपद मदाबाद के थाना मूंढापांडे पुलिस कोई आदेश को नही मानती आज ही एक मामला प्रकाश में आया है ।

ये है पूरा मामला

दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है सुनील पुत्र विजयपाल निवासी गांव समदा रामसहाय ने अपने ही गांव के रहने वाले सत्यवीर व उसके चार भाइयों पर आरोप लगाते हुए बताया कि एक महीना पहले किसी बात को लेकर हमारे बीच कहा सुनी हो गई थी जिसके बाद लंबा विवाद हो गया था।

जिसके चलते पांचों भाइयों ने मेरे उपर लाठी डंडों व धारादार हथियार से हमला कर दिया जिसके बाद में बुरी तरह से घायल हो गया। कुछ लोगों के इकट्ठा होने के बाद मामला शांत हुआ तो मैंने यूपी डायल 112 पुलिस को सूचना दी सूचना पाकर पहुंची पुलिस व गांव के लोगों ने मुझे घायल अवस्था में मूंढापांडे स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां पर कई दिनों तक मेरा उपचार चला। पूरे मामले की तहरीर मेंने थाना मूंढापांडे में दी लेकिन एक महीना गुज़र जाने के बाद भी मेरी कोई सुनवाई नहीं हुई।

यहां तक कि मैनें कप्तान साहब मुरादाबाद से भी इसकी शिकायत की और कप्तान साहब ने जांच के बाद आदेश भी दिए मगर आरोपी आज भी आज़ाद घूम रहे हैं। उनके खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। उल्टे आरोपी मुझे ही धमका रहे हे की मुकदमा वापस नही लिया तो अबकी बार तुझे जान से में देंगे।


संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने गमछे के फंदे से फांसी लगा ली

मुरादाबाद के थाना कटघर क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने गमछे के फंदे से फांसी लगा ली। मृतक के भाई ने अपने भाई की हत्या की आंशका जताई है।

जनपद मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र के कमला विहार पीतल बस्ती के एक किराए के मकान में रह रहे रोमन पुत्र सुशील कुमार निवासी झील गोटिया थाना कैंट जिला बरेली उम्र करीब 25 वर्ष जो कल दिनांक 26.08.2024 को 11:00 बजे रात्रि में अपने दोस्त प्रताप ठाकुर पुत्र प्रेम राज निवासी ग्राम जसनपुर थाना शेरगढ़ बरेली हाल निवासी कमला विहार पीतल बस्ती के यहां आया था रात्रि में ही रोमन उपरोक्त ने गमछा से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

वहीं मकान मालिक विश्वास अग्रवाल ने बताया कि हमारे इस मकान में यह चार लोग पिछले 1 साल से किराए पर रह रहे हैं कल रात पड़ोसियों ने बताया कि तुमने आपस में किसी बात को लेकर कहा सुनी भी हुई है और जो दोस्त बरेली से इसके पास आया था प्रताप सिंह ठाकुर के साथ इन्होंने आपस में शराब भी पी थी उसके बाद हमें जब सुबह पता चला की तुम्हारा मकान में रहने वाले रोमन ने फांसी लगा ली है तो हमने तुरंत ही थाना कटघर प्रभारी को फोन किया।

मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं थाना कटघर प्रभारी ने जिसकी सूचना अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी और फॉरेंसिक की टीम को घटना स्थल पर बुलाया शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

वही जब मृतक रोमन के चचेरे भाई से बात की तो उसने बताया कि रोमन हमारे ताऊ जी का लड़का है और यह पहले रोडवेज में संविदा के पद पर काम कर रहा था। काम छूटने की वजह से कल यह अपने जिला बरेली से मुरादाबाद के कमला विहार में अपने दोस्त प्रताप सिंह ठाकुर के पास नौकरी की तलाश में आया था क्योंकि इसका जो दोस्त है वह भी हमारे ही जिले का रहने वाला है।

फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। एसएचओ कटघर ने बताया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद जो उचित कार्यवाही होएगी की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story