Moradabad News: खेल में नाम रोशन कर रही मुरादाबाद की बेटी, अब नेशनल गेम्स की तैयारी

Moradabad News: इंटरनेशनल कॉमनवेल्थ गेम्स में थ्रो का रिकॉर्ड बनाने वाली सरिता इस बात से बहुत खुश हैं कि ऑल इंडिया रेलवे और ऑल इंडिया नेशनल गेम्स के दोनों रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम दर्ज हैं। अब वो नेशनल गेम्स की तैयारी कर रही हैं।

Sudhir Goyal
Published on: 29 Aug 2023 4:00 PM GMT
Moradabad News: खेल में नाम रोशन कर रही मुरादाबाद की बेटी, अब नेशनल गेम्स की तैयारी
X
International Commonwealth Games record holder in throw Sarita now preparing for the National Games

Moradabad News: 23 से 25 अगस्त के मध्य रायबरेली में आयोजित ऑल इंडिया रेलवे गेम्स में सरिता ने रेलवे विभाग को फिर से अचंभित कर दिया है। सरिता ने विभागीय खेल में स्वर्ण पदक अपनी झोली में किया है। इंटरनेशनल कॉमनवेल्थ गेम्स में थ्रो का रिकॉर्ड बनाने वाली सरिता इस बात से बहुत खुश हैं कि ऑल इंडिया रेलवे और ऑल इंडिया नेशनल गेम्स के दोनों रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम दर्ज हैं। अब वो नेशनल गेम्स की तैयारी कर रही हैं।

कई खिताब कर चुकी हैं नाम

सरिता ने वर्ष 2017 में देश स्तरीय खेल में सबसे अधिक दूरी के थ्रो का रिकॉर्ड बनाया था। इस प्रतियोगिता में रेलवे की ओर से खेलते हुए 63.57 मीटर गोला फेकने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जबकि 2022 में पटियाला में आयोजित नेशनल गेम्स में 65.25 मीटर थ्रो का रिकॉर्ड बनाया था। यह रिकॉर्ड भी अभी किसी ने तोड़ा नहीं है। 25 गोल्ड मेडल और विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में कुल 35 मेडल जीतने वाली सरिता कहतीं हैं कि इंटरनेशनल कॉमनवेल्थ गेम 2022 ने मेरा सबसे अधिक हौसला बढ़ाया। इसमें हमने स्वर्ण पदक हासिल किया। जबकि, 2018 में जकार्ता में आयोजित एशियन गेम्स में मुझे पांचवा स्थान मिला था। उधर, 2017 में एशियाई चैंपियनशिप में छठवें नंबर से संतोष करना पड़ा था।

डीआरएम ने जाहिर की खुशी

मुरादाबाद मंडल की ओर से सरिता रोमिल सिंह ने 59.47 मीटर थ्रो का रिकार्ड बनाया है। दूसरे नंबर पर रेखा और तीसरे नंबर पर कुलबिंदु कौर रही हैं। पुरुष वर्ग में उत्तर रेलवे की टीम उप विजेता रही है। सरिता के इस प्रदर्शन पर मंडल रेल प्रबंधक राजकुमार सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त की है। डीआरएम आफिस में कार्यरत सरिता रोमिल दो स्वर्ण पदक जीतने के बाद अब तीसरे स्वर्ण पदक को हासिल करने का प्रण ले चुकी हैं, वो 25 अक्टूबर से 9 नवंबर के बीच गोवा में नेशनल गेम्स के लिए तैयारी में जी-जान से जुटी हैं।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story