Moradabad News: पुष्पेंद्र कुमार हत्या मामले में दोषियों को आजीवन कारावास, करोड़ों रूपये के घोटाले का था मामला

Moradabad News: मुरादाबाद में 9 वर्ष पूर्व हुई पुष्पेंद्र कुमार हत्या मामले में ADJ-3 सरोज कुमार यादव की अदालत ने आज सोमवार को आजीवन कारावास और 4लाख 60 हजार अर्थ दंड की सी सुनाई ।

Sudhir Goyal
Published on: 29 July 2024 5:39 PM GMT
Life imprisonment to culprits in Pushpendra Kumar murder case, it was a case of scam of crores of rupees
X

पुष्पेंद्र कुमार हत्या मामले में दोषियों को आजीवन कारावास, करोड़ों रूपये के घोटाले का था मामला: Photo- Newstrack

Moradabad News: मुरादाबाद में 9 वर्ष पूर्व हुई पुष्पेंद्र कुमार हत्या मामले में ADJ-3 सरोज कुमार यादव की अदालत ने आज सोमवार को आजीवन कारावास और 4लाख 60 हजार अर्थ दंड की सी सुनाई । समाज कल्याण विभाग में कार्यरत संविदा कर्मी कंप्यूटर आपरेटर की हत्या मामले में समाज कल्याण के दो बाबूओं, चुन्नी लाल और मुकुट लाल सहित चार शूटर और तीन अन्य को ADJ-3 सरोज कुमार यादव की अदालत ने तीन दिन पूर्व दोषी करार दे दिया था और सजा की सुनवाई की पूरी प्रक्रिया पूरी कर ली थी।

ये था पूरा मामला

मुरादाबाद के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के फव्वारा चौक पर समाज कल्याण विभाग के संविदा कंप्यूटर आपरेटर की नौकरी छोड़ने के बाद पुष्पेंद्र की 21 सितंबर 2015 को हत्या कर दी गई थी। दिनदहाड़े सारेआम हत्या से शहर में सनसनी फैल गई थी। 9 वर्ष पूर्व इस हत्याकांड में समाज कल्याण विभाग के दो बाबुओं सहित नौ अन्य लोगों को दोषी करार दिया। सभी दोषियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

अधिवक्ता मनीष भटनागर ने बताया कि आज सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने सभी आरोपियों चुन्नी लाल, मुकुट लाल, शादाब उर्फ शहजाद उर्फ भूरा, जोहर अली फिरासात, शहजाद पुत्र जमील, जालिल उर्फ खलील, सलमान ओर आसिफ को पुष्पेंद की हत्या का दोषी माना है।

कौन था पुष्पेंद्र

पुष्पेंद्र समाज कल्याण विभाग में संविदा पर कंप्यूटर आपरेटर की नौकरी करता था और समाज कल्याण विभाग के दो बाबू चुन्नी लाल और मुकुट लाल की सारी होशियारी पकड़ चुका था।बताया जाता है कि उसको उस समय विभाग में हुए 20 करोड़ रुपए के घोटाले के बारे में भी जानकारी सबूत मिल गया था।

जिस कारण वो नौकरी छोड़ कर समय समय पर आरटीआई डाल कर इन बाबुओं परेशान करता रहता था। विभाग में हुए करोड़ों के घोटाले का राज खून के दर से चुन्नी लाल और मुक्त लाल ने चक्के के मिल्क निवासी दो शार्प शूटरों को 3लाख रुपए में पुष्पेंद्र की सुपारी दी दी थी।

घटना के एक माह बाद हाथ आया था बाबू चुन्नी लाल

तत्कालीन एसएसपी नितिन तिवारी ने इस हत्या कांड के मुख्य आरोपी को पकड़ने पर 5000हजार का इनाम भी रख दिया था। 16 सितम्बर को पुलिस ने जाल बिछा कर चुन्नी लाल को पकड़ा था। ऐड मनीष भटनागर ने ही बताया कि चुन्नी लाल ने पकड़े जाने के बाद अपने साथ मुकुट लाल का नाम लेते हुए बताया कि हमने दोनो ही साजिश रच कर पुष्पेंद्र की सुपारी दी थी। और 3 लाख रुपए देकर हत्या कराई थी।

पुष्पेंद्र के पिता आनंद पाल ने ही चुन्नी लाल और मुकुट लाएल दोनों बाबुओं के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई थी चुन्नीलाल की गिरफ्तारी के बाद सारे मुलजिम 29सितंबर को सिविल लाइंस पुलिस ने पकड़ कर जेल भेज दिया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story