×

Lok Sabha Election 2024: मुरादाबाद में कांग्रेस से टिकट के लिए डेढ़ दर्जन से ज्यादा दावेदार, दानिश अली समेत ये नेता रेस में

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद ने कहा है कि हाईकमान अभी दावेदारों के नाम मांग रहा है। हाईकमान जिताऊ नेता को प्रत्याशी बनाना चाहते हैं।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 15 Feb 2024 5:24 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

दानिश अली (सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव का जैसे-जैसे समय नजदीक आ रहा है, वैसे ही कांग्रेस पार्टी से टिकट को लेकर नेताओं की सक्रियता बढ़ गई है। मुरादाबाद जिले में लोकसभा चुनाव में सांसदी का टिकट पाने के लिए कांग्रेस में सबसे अधिक दावेदार सामने आ रहे हैं। कांग्रेस का टिकट पाने की एक होड़ सी दिखाई पड़ने लग गई है। लेकिन, अभी यह साफ नहीं है कि कांग्रेस को यह सीट लड़ने के लिए मिलेगी या नहीं। क्योंकि आपसी तालमेल को देखते हुए अभी भ्रम की स्तिथि बनी हुई है। संसदीय सीट पर कांग्रेस नेताओं की निगाहें लगी हुई हैं। हालांकि अभी सीट बंटवारे की स्थिति क्लीयर नहीं हो सकी है, इसके बावजूद लगभग डेढ़ दर्जन नेताओं के नाम चुनाव लड़ने के लिए सामने आ चुके हैं।

13 फरवरी को सर्किट हाउस में एआईसीसी द्वारा नामित कोआर्डिनेटर डॉ. युसूफ कुरैशी ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी। उन्होंने चुनाव की स्थिति पर कार्यकर्ताओं का फीडबैक लिया। उन्होंने बताया कि गठबंधन प्रत्याशी और संगठन के बीच तालमेल बनाने की जिम्मेदारी मिली है। इस दौरान 11 कांग्रेसियों ने उन्हें टिकट के लिए आवेदन भी दिया। खबर मिली है कि हाजी इकराम कुरैशी, अजय सारस्वत सोनी, पुष्पेंद्र सिंह चौहान, सगीर सईद, आजम अंसारी, उत्तम सिंह, फिरोज, अहसान चौधरी आादि ने दावेदारी की है। इसके अलावा विनोद गुंबर भी चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। स्थानीय के साथ कुछ बाहरी नेता भी इस सीट पर हाथ आजमाना चाहते हैं, जिसमें पूर्व सांसद अजहरुद्दीन, राज बब्बर, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, दानिश अली के नाम भी चर्चाओं में हैं।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद ने कहा है कि हाईकमान अभी दावेदारों के नाम मांग रहा है। हाईकमान जिताऊ नेता को प्रत्याशी बनाना चाहते हैं। इस दौरान असलम खुर्शीद, पंडित देशराज शर्मा, अनुभव मेहरोत्रा, अनुराग शर्मा, भयंकर सिंह बौद्ध, मोहतसिम मुख्तार, राजेंद्र वाल्मीकि, दाऊद खान, चौधरी एहसान खान, पार्षद शमशेर, पार्षद रेहान आादि मौजूद रहे, जिनसे कोआर्डिनेटर डा. युसूफ कुरैशी ने संसदीय क्षेत्र और नेताओं के बारे में जानकारी ली।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story