×

Moradabad News: प्रेमी युगल ने खाया जहर, प्रेमी की मौत प्रेमिका की हालत गम्भीर

Moradabad News: सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक प्रेमी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिएं भेज दिया। पूरे मामले की जाँच शुरू कर दी गई है।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 12 Oct 2023 2:18 PM GMT
X

Love couple consumed poison

Moradabad News: कहानियों में प्यार को लेकर कई खूबसूरत बाते लिखी गईं हैं। प्यार के ही नाम पर न जाने कितने फिल्म निर्माता करोड़ो कमाए। लेकिन प्यार करने वालों की वास्तविक कहानी कुछ और ही होती है। लोग अपने आप को ऊंचा दिखाने के लिए बेटी की पसंद की परवाह किए बिना जाति, लड़के की आर्थिक स्थिति और अन्य कई चीजें देखकर ही शादी करते हैं। लेकिन उन्हें नहीं पता कि समाज के साथ-साथ अपने बच्चो की खुशी का भी खयाल रखना जरूरी है। परिवार के सपोर्ट न करने पर प्रेम जोड़े गलत कदम उठाने को मजबूर हो जाते हैं। सूसाइड कर लेते हैं या घर से भागकर शादी करने को मजबूर हो जाते हैं। ऐसा ही एक दर्दनाक किस्सा मुरादाबाद को तहसील ठाकुरदुआरे के शरीफ नगर में देखने को मिला।

ये है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा इलाके में एक प्रेमी जोड़े ने परिजनों द्वारा शादी अड़ंगा लगाने के बाद जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जानकारी मिलने पर परिजन दोनो को इलाज के लिए अस्पताल ले गए, जहां प्रेमी की इलाज के दौरान मौत हो गई। युवक की मौत की खबर से उसके परिवार में हड़कम्प मच गया। जबकि प्रेमिका की हालत अभी भी गम्भीर बनी हुई है, जिसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक प्रेमी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिएं भेजकर पुलिस ने अब पूरे मामले की जाँच शुरू कर दी है।

ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के शरीफ नगर इलाक़े में रहने वाले कमलदीप और उसी गांव की रहने वाली एक युवती के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था, दोनो के परिवार वाले इस शादी के खिलाफ़ थे। इसी के चलते दोनो ने साथ जीने मरने की कसम खाई थी। उसी कसम को निभाने के लिए दोनो ने घर से बाहर निकल कर कुछ दूर जाकर आत्महत्या के इरादे से कोई जहरीला पदार्थ खा लिया। प्रेमी युगल को बेहोशी की हालत में परिजनों ने इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां इलाज के दौरान प्रेमी कमलदीप की मौत हो गई, जबकि युवती की हालत गम्भीर बनी हुई है। कमलदीप की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। इस घटना की सूचना पर थाना ठाकुर द्वारा पुलिस भी घटनास्थल पर पहुँच गई और पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story