×

Moradabad: नशीली दवाओं की बड़ी खेप बरामद, नशा कारोबारी के पास से 90 इंजेक्शन बरामद...पुलिस जांच में जुटी

Moradabad News: एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया के निर्देशन में कटघर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक नशा कारोबारी को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से दो डिब्बों में पैक 90 नशीले इंजेक्शन बरामद किए।

aman
By aman
Published on: 9 Jan 2024 12:17 PM GMT
Moradabad News
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Moradabad News: मुरादाबाद नशे के कारोबारियों का अड्डा बनता जा रहा है। जिले के नौजवान नशे का प्रयोग इस तरह कर रहे हैं जैसे उसके बिना उनकी जिंदगी का कोई औचित्य नहीं। भोजन मिले न मिले, इन युवकों को नशा जरूर मिले। ये नशे से ही अपनी भूख मिटाते हैं। आए दिन पुलिस को जगह-जगह नशे में धुत नौजवान सड़क किनारे पड़े मिल जाते हैं। एक वक़्त था जब शराब ही नशा का एक माध्यम हुआ करता था। मगर, अब ड्रग्स के इंजेक्शन, नशीली दवाओं का इस्तेमाल आम हो गया है। इसी पर अंकुश लगाने के लिए मुरादाबाद पुलिस ने अभियान छेड़ रखा है।

जिले के एसएसपी हेमराज मीणा (SSP Hemraj Meena) के नेतृत्व और योगी सरकार शासन और डीजीपी के आदेश पर नशा कारोबारियों के खिलाफ अभियान चला रखा है। इसी कड़ी में नगर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसएसपी मीणा के आदेश पर एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने नशा कारोबारियों की तलाश में जिले के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया है। नशेड़ियों की गिरफ्तारी के आदेश जारी किए।

दो डिब्बों में मिले 90 नशीले इंजेक्शन

एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया के निर्देशन में कटघर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक नशा कारोबारी को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से दो डिब्बों में पैक 90 नशीले इंजेक्शन बरामद किए। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया (SP City Akhilesh Bhadauria) ने बताया कि, 'कटघर पुलिस को सूचना मिली थी, कि गुलाबबाड़ी चुंगी के पास सूरज नगर मोड़ पर सड़क किनारे पेड़ के पास एक नशा कारोबारी पहुंचने वाला है। सूचना मिलने के बाद पहले से ही अलर्ट पुलिस ने पीतल बस्ती बलदेव पुरी तिराहा निवासी रणजीत सिंह (25 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया गया'।

NDPS एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज

सब इंस्पेक्टर सतेंद्र सिंह उज्ज्वल की ओर से आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट (Narcotic Drugs and Psychotropic Substances Act) की धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए उसे अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस गिरफ्त में आए नशा कारोबारी रणजीत सिंह से पूछताछ की जा रही है। इतनी बड़ी संख्या में नशीले इंजेक्शन कहां से लाता है? कहां-कहां सप्लाई करता है? ये पुलिस के सामने यक्ष प्रश्न है। पकड़े गए आरोपी से पूछताछ जारी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story