×

Moradabad: बीजेपी जिला उपाध्यक्ष गजेंद्र चौधरी अरेस्ट, डॉक्टर से रंगदारी मांगने और मारने की धमकी देने का आरोप

Moradabad: बीजेपी जिला उपाध्यक्ष गजेंद्र चौधरी ने newstrack.com से बातचीत में खुद को बेकसूर बताया। कहा, मैंने रंगदारी नहीं मांगी थी।

Sudhir Goyal
Published on: 17 Nov 2023 12:24 PM GMT (Updated on: 17 Nov 2023 12:37 PM GMT)
Moradabad News
X

अंजू लोचन और उनके चिकित्सक पति ब्रजपाल सिंह लोचन, पुलिस गिरफ्त में बीजेपी जिला उपाध्यक्ष गजेंद्र चौधरी (Social Media)

Moradabad News: जिले के मझोला थाना के चिकित्सक से 4 साल पहले रंगदारी मांगने और जान-माल की धमकी देना भाजयुमो के तत्कालीन जिला अध्यक्ष व वर्तमान बीजेपी जिला उपाध्यक्ष गजेंद्र चौधरी को भारी पड़ गया। शुक्रवार (17 नवंबर) को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें, चार साल पुराने मामले में एसएसपी के आदेश पर उनके सहित एक अज्ञात के खिलाफ लूट का मामला दर्ज हुआ है। आरोप है कि उन्होंने चिकित्सक से 2019 में 65 हजार और पिछले साल यानी वर्ष 2022 में 2 लाख रुपए की रंगदारी ली। रंगदारी न देने पर परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी।

मुरादाबाद के वर्तमान बीजेपी जिला उपाध्यक्ष गजेंद्र चौधरी ने गिरफ़्तारी के बाद newstrack.com से बातचीत में खुद को बेकसूर बताया। उन्होंने कहा, 'मैंने रंगदारी नहीं मांगी थी। ना ही जान से मारने की धमकी दी थी।' बता दें, मुरादाबाद के थाना मझोला में बीजेपी की पूर्व महिला अध्यक्ष अंजू लोचन के डॉक्टर पति ने मौजूदा जिला उपाध्यक्ष और पूर्व हिंदू कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष जज नादर चौधरी के विरुद्ध रंगदारी मांगने और जान से मारने धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले में पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए गजेंद्र चौधरी को रिपोर्ट दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया है।

पहले भी विवादों में, काम न आया सियासी रसूख

मुरादाबाद के प्रकाश नगर चौराहे पर नर्सिंग होम संचालित करने वाले ब्रज पाल सिंह ने बीते दिन ही रिपोर्ट लिखवाई थी। एसएसपी के आदेश के बाद ही गजेंद्र चौधरी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज हुई थी। आपको यहां बता दें कि, गजेंद्र चौधरी रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के फर्जी परीक्षा फार्म छापने मामले में फंसे थे लेकिन तब सियासी रसूख की वजह से बच निकले थे। इसके अलावा गजेंद्र पर दीनदयाल नगर में भी इंजीनियर के मकान पर कब्जे को लेकर रिपोर्ट दर्ज हुई थी। तब भी उसने सियासी रसूख का फायदा उठाया था। परंतु, आज गजेंद्र का सियासी रसूख काम न आया और गिरफ्तार हो गया।

क्या है मामला?

आपको बता दें कि, भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष अंजू लोचन (Anju Lochan) के डॉक्टर पति ब्रजपाल सिंह लोचन ने थाना मझोला में बीजेपी मुरादाबाद जिला उपाध्यक्ष गजेंद्र चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। थाने में दी गई तहरीर के अनुसार, 19 सितंबर 2019 को भाजपा नेता गजेंद्र चौधरी (BJP leader Gajendra Chaudhary) उनके क्लिनिक पर आए और 65 हजार रुपए मांगने लगे। पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। तमंचा दिखाते हुए जेब से रुपए निकाल लिए।

डॉक्टर ने शिकायत में क्या कहा?

एक कार्यक्रम में गजेंद्र चौधरी उन्हें फिर मिला और धमकी दी। बाद में वह वहां से चले गए। 10 फरवरी, 2022 को गजेंद्र चौधरी का एक गुर्गा उनकी क्लीनिक पर आया। उसने दो लाख रुपए की मांग की। उस व्यक्ति ने अपने मोबाइल पर गजेंद्र चौधरी से बात कराई। रुपए न देने पर मुझे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी। डर से मैंने घर में रखे दो लाख रुपए मंगवाकर उस व्यक्ति को दे दिए। गजेंद्र चौधरी की आए दिन मांगने वाली रंगदारी से परेशान होकर अब उन्होंने पुलिस की शरण ली है। अब मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पुलिस बोली- जांच जारी, होगी कार्यवाही

फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। थाना मझोला के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार पांचाल का कहना है कि, विवेचना जारी है। जो भी तथ्य सामने आए उसके आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

पदाधिकारी मौन धारण किए हुए

इस पूरे प्रकरण में बीजेपी का कोई पदाधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। सूत्रों की मानें तो यह मुकदमा एक पुराने वायरल वीडियो को लेकर लिखवाया गया है। इसकी पटकथा कुछ भाजपा नेताओं द्वारा ही लिखी गई है। आगामी 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी में कई गुट फिर सक्रिय हो गए हैं। परंतु, इनमें तीन गुट मुख्य हैं। इनमें एक गुट मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह का है, जबकि दूसरा बड़ा गुट पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह का है। बताया जाता है कि आरोपी गजेंद्र सिंह, भूपेंद्र गुट का सक्रिय सदस्य है। इस कारण जिला और मंडल बीजेपी का कोई भी पदाधिकार अपना मुंह नहीं खोल रहा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story