Moradabad News : लोन दिलाने के नाम पर युवती के साथ धोखाधड़ी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Moradabad News: प्रदेश के मुरादाबाद के थाना कोतवाली क्षेत्र मानपुर बुद्ध बाजार की रहने वाली एक युवती धोखाधड़ी का शिकार हो गई।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 18 Jun 2024 4:20 PM GMT
Moradabad News : लोन दिलाने के नाम पर युवती के साथ धोखाधड़ी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
X

Moradabad News: प्रदेश के मुरादाबाद के थाना कोतवाली क्षेत्र मानपुर बुद्ध बाजार की रहने वाली एक युवती धोखाधड़ी का शिकार हो गई। युवती ने इसकी शिकायत कोतवाली में की है। पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

थाना कोतवाली क्षेत्र मानपुर बुद्ध बाजार निवासी अनिल जैन की पुत्री रेखा जैन को डेढ़ लाख रुपए की आवश्यकता थी। इसलिए वह लोन लेना चाह रहीं थी, इस बीच उन्हें इशांत भारद्वाज के बार में जानकारी मिली कि वह लोन पास करा सकता है। इसके बाद रेखा जैन ने इशांत से सम्पर्क किया। इशांत ने रेखा से कहा कि आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक खाते की जानकारी, ब्लैंक चेक उपलब्ध होगा तो लोन पास हो जाएगा। इसके बाद रेखा ने उसे सभी डॉक्युमेंट उपलब्ध करा दिए।

लोन दिलाने के नाम पर ठगी

रेखा जैन को इशांत पर भरोसा था कि वह उसे लोन दिला देगा, लेकिन उसको यह नहीं मालूम था कि वह भी धोखे का शिकार हो जाएगी। इशांत ने रेखा के डॉक्यूमेंट का नजायज इस्तेमाल किया और महंगे-महंगे दो मोबाइल फोन खरीद लिए। इसकी भनक रेखा जैन को बिलकुल नहीं लगी। वह जब भी लोन के बारे में इशांत से पूछती तो वह कोई न कोई बहाना बना कर उसे समझा देता था, जिस पर रेखा जैन विश्वास कर लेती थीं। इसके कुछ दिनों बाद रेखा जैन के मोबाइल पर ईएमआई जमा करने के लिए कॉल आने लगी, तब रेखा को अपने साथ हुए धोखे का पता चला।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

इसके बाद रेखा ने थाना कोतवाली में तहरीर देकर शिकायत की है। पुलिस ने उनकी तहरीर के आधार पर इशांत के खिलाफ धारा 420 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। अब पुलिस इशांत की खोज में लग गई है। पुलिस ने आश्वासन भी दिया कि जल्द ही इस मामले का खुलासा किया जाएगा।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story