'स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर कलम करूंगी', साध्वी गीता प्रधान की धमकी, बोलीं- देवताओं पर अभद्र भाषा बर्दाश्त नहीं

Moradabad: साध्वी गीता प्रधान ने स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर कलम करने की बात कही। साध्वी ने कहा कि, स्वामी प्रसाद के खिलाफ सरकार कार्रवाई करे, वरना पूरा संत समाज सड़कों पर उतरेगा।

Sudhir Goyal
Published on: 15 Nov 2023 3:39 AM GMT (Updated on: 15 Nov 2023 3:56 AM GMT)
स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर कलम करूंगी, साध्वी गीता प्रधान की धमकी, बोलीं- देवताओं पर अभद्र भाषा बर्दाश्त नहीं
X

साध्वी गीता प्रधान स्वामी और प्रसाद मौर्य

Sadhvi Geeta Pradhan on Swami Prasad: अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी के महासचिव और विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने ताजा विवादित बोल मां लक्ष्मी पर बोले। फिर क्या था, बवाल शुरू हो गया। स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से लोगों में खासा गुस्सा है। कई हिंदूवादी संगठनों के साथ-साथ बीजेपी नेता स्वामी प्रसाद के बयान की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। इसी कड़ी में नया नाम जुड़ा है साध्वी गीता प्रधान का।

मुरादाबाद में साध्वी गीता प्रधान (Sadhvi Geeta Pradhan) ने कहा कि, वह खुद अपने हाथों से स्वामी प्रसाद का सिर कलम करेंगी। गीता प्रधान ने ये भी कहा कि, स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ सरकार को आवश्यक कार्रवाई करनी चाहिए। नहीं तो पूरा संत समाज सड़कों पर उतरेगा। उन्होंने कहा, 'मैं खुद स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर कलम करूंगी'। आपको बता दें, उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति आयोग की सदस्य साध्वी गीता प्रधान लगातार सनातन धर्म पर और रामचरित मानस पर स्वामी प्रसाद के दिए गए बयान पर पलटवार करती रही हैं। लेकिन, इस बार खुद उन्होंने विवादित बोल बोले।

सरकार ले एक्शन, नहीं तो संत उतरेंगे सड़क पर

साध्वी गीता प्रधान ने स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर कलम करने वाला बयान मुरादाबाद में एक कार्यक्रम में आया। गीता प्रधान ने भड़काऊ बयान देते हुए कहा, 'स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ सरकार कार्रवाई करे वरना संत समाज सड़कों पर उतरेगा। साधु समाज के सड़कों पर उतरने के बाद स्थिति और बिगड़ जाएगी। वरना मुझ जैसी साध्वी ही स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर कलम करने का काम करूंगी।' साध्वी गीता प्रधान ने आगे कहा कि, हम अपने धार्मिक ग्रंथ और देवी-देवताओं के प्रति इस तरह की अभद्र और गंदी भाषा बर्दाश्त नहीं करेंगे।'

'स्वामी प्रसाद बिन पेंदी के लोटा'

आपको बता दें, मुरादाबाद की रहने वाली साध्वी गीता प्रधान यूपी एससी-एसटी आयोग की सदस्य हैं। साध्वी गीता प्रधान ने अपने बयान में आगे कहा कि, 'स्वामी प्रसाद मौर्य बिन पेंदी के लोटा हैं, जिसका पलड़ा भारी देखते हैं, उधर चले जाते हैं। उन्हें इस देश में रहने तक का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा, पूरा सनातन समाज उनके बयान की निंदा करता है। हमारा यही कहना है कि या तो वह अपना बयान वापस लें, नहीं तो मैं खुद स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर कलम करने का काम करूंगी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उन्हें अपनी पार्टी से धक्के मारकर बाहर निकालें।'

मां लक्ष्मी पर क्या कहा था स्वामी प्रसाद ने?

आपको बताते चलें कि, स्वामी प्रसाद इससे पहले रामचरित मानस को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं। आए दिन हिन्दू देवी-देवताओं को निशाना बनाते रहते हैं। इस बार दिवाली के वक़्त सपा के राष्टीय महासचिव स्वामी प्रसाद ने मां लक्ष्मी को लेकर विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा, कि चार हाथ, आठ हाथ, बीस हाथ वाला बच्चा आज तक पैदा ही नहीं हुआ। इसमें चार हाथ वाली लक्ष्मी पैदा कैसे हो सकती है?

भूपेंद्र चौधरी बोले- अखिलेश करें स्पष्ट स्टैंड

स्वामी प्रसाद के विवादित बयान पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा है कि, 'अखिलेश यादव की रजामंदी से ही स्वामी प्रसाद ऐसा ज्ञान दे रहे हैं। स्वामी प्रसाद के बयानों के बाद से हिंदुओं में काफी गुस्सा है। मुरादाबाद अपने घर पहुंचे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ये साफ़ करें कि स्वामी प्रसाद का ये बयान उनकी मर्जी से आया है या नहीं।' भूपेंद्र चौधरी ने आगे कहा, एक तरफ अखिलेश यादव मठ और मंदिरों में मत्था टेक रहे हैं दूसरी ओर उनके राष्टीय पदाधिकारी हिंदू देवी देवताओं की खिल्ली उड़ा रहे हैं। हम हिंदू देवताओं और धार्मिक ग्रंथों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story