×

Moradabad: करीबी ने की थी प्राचीन मंदिर के पुजारी की हत्या, बिस्तर पर पड़ा मिला था शव, पुलिस ने खोले राज

Moradabad Crime News: हत्या का खुलासा करते हुए एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि, 'पकड़े गए दोनों बदमाशों ने पुजारी मुन्नालाल पुरी की चाकू से गला रेतकर हत्या की थी। उनके पास से हत्या में इस्तेमाल धारदार चाकू बरामद कर लिया गया है।

Sudhir Goyal
Published on: 19 Jan 2024 11:51 AM GMT
Moradabad Crime News:
X

एसएसपी हेमराज मीणा और पुलिस गिरफ्त में आरोपी (Social Media)

Moradabad Crime News: मुरादाबाद के थाना सिविल लाइंस के रामगंगा किनारे प्राचीन मंदिर में पुजारी की हत्या मामले में पुलिस ने जल्द तफ्तीश करते हुए 24 घंटे में पटाक्षेप कर दिया। मुरादाबाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

आपको बता दें, मंदिर में पुजारी की हत्या की सूचना गुरुवार को पुलिस को मिली थी। जिसके बाद महकमे के आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया। पुलिस गिरफ्त में आए दोनों हत्यारोपियों के नाम डांसर और बंटी बताया गया है। ये दोनों अक्सर पुजारी के साथ सुल्फा पिया करते थे। एसएसपी ने बताया कि, दोनों हत्यारोपियों का पूरा नाम परम् कीर्ति उर्फ संजय डांसर तथा दूसरे का नाम कांति उर्फ बंटी है। दोनों ही मोरा की मिलक का निवासी है।

SSP बोले- टीम को मिलेगा 10 हजार रुपए इनाम

एसएसपी हेमराज मीणा (SSP Hemraj Meena) ने हत्याकांड से पर्दा उठाया। उन्होंने बताया कि, 'नशे के लिए रुपए न देने पर एक आरोपी ने पुजारी हाथ पकड़ा और दूसरे ने चाकू से गला रेत डाला। एसएसपी ने आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम को 10 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है'।


बेरहमी से की गई थी पुजारी की हत्या

हत्या का खुलासा पुलिस लाइन सभागार में करते हुए एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि, 'पकड़े गए दोनों बदमाशों ने पुजारी मुन्नालाल पुरी की चाकू से गला रेतकर हत्या की थी। उन्होंने बताया, पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों बदमाशों के पास से हत्या में इस्तेमाल धारदार चाकू बरामद कर लिया गया है। इसी से पुजारी की बेरहमी से हत्या की गई थी।

क्या था मामला?

आगवानपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में रामगंगा नदी किनारे स्थित प्राचीन शिव मंदिर के पुजारी की गुरुवार को अज्ञात लोगों ने धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी थी। ये मंदिर लगभग 200 वर्ष पुराना बताया जाता है। सुबह जब मंदिर नहीं खुला, तो लोगों ने कमरे में झांका। देखा तो पुजारी चारपाई पर अचेत पड़े थे। मृत पुजारी का नाम मुन्नालाल पुरी (65 वर्ष) बताया जा रहा है। वह पिछले 10-12 वर्षों से इसी मंदिर में रहा करते थे। इस मामले में पुलिस ने प्रारंभिक जांच के दौरान मृतक के शव पर कई जगह धारदार हथियार के घाव देखे।

इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया था कि, 'पुजारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गया है। पुलिस तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही है। पुलिस की नजर इस बात पर थी कि शाम के वक्त आखिरी बार पुजारी से मिलने कौन-कौन आया था। आख़िरकार, पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story