×

Moradabad: BJP नेता अनुज चौधरी मर्डर केस में बड़ा एक्शन, सभी 12 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर में कार्रवाई

Moradabad News: पुलिस का बयान था कि एक बाइक पर तीन बदमाशों ने मात्र 15 सेकेंड में वारदात को अंजाम दिया। घटना के समय अनुज चौधरी अपने बड़े भाई पुनीत चौधरी के साथ सोसायटी परिसर में ही रोज की तरह टहल रहे थे।

Sudhir Goyal
Published on: 23 Nov 2023 3:21 PM GMT
Moradabad Crime News
X

बीजेपी नेता अनुज चौधरी (Social Media)

Moradabad News: मुरादाबाद मंडल के बहुचर्चित बीजेपी नेता अनुज चौधरी हत्याकांड (Anuj Chaudhary murder case) में पुलिस ने सभी 12 अभियुक्तों के विरुद्ध गैंगस्टर में कार्रवाई की। इन अभियुक्तों में गैंग लीडर संभल जिले की असमोली ब्लॉक प्रमुख संतोष देवी का पति प्रभाकर सिंह भी शामिल है।

मुरादाबाद पुलिस ने प्रभाकर सिंह के बेटे अनिकेत के विरुद्ध भी गैंगस्टर एक्ट लगाया है। साथ ही, अन्य आरोपियों में सूर्यकांत शर्मा उर्फ़ शानू, आकाश उर्फ गटुवा, सुशील शर्मा उर्फ गोलू, अमित कुमार, मोहित चौधरी, पुष्पेंद्र सिंह भूरा, नीरज पाल, ललित कौशिक, कमल वीर और सत्येंद्र सिंह शामिल है। गैंगस्टर में आरोपी ललित कौशिक मुंडा पांडे ब्लॉक का पूर्व प्रमुख है। वह वर्तमान में स्पोर्ट्स व्यापारी कुशांक गुप्ता और सीए श्वेताभ तिवारी हत्याकांड में बलरामपुर जिला जेल में बंद है। मोहित चौधरी भी बरेली जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

15 सेकेंड में दिया वारदात को अंजाम

संभल के ऐचोड़ा कम्बोह थाना क्षेत्र के गांव अलिया नेकपुर निवासी बीजेपी नेता अनुज चौधरी नया मुरादाबाद स्थित पार्श्वनाथ प्रतिभा सोसायटी में रहते थे। वहीं, उनका परिवार अमरोहा के बुखारीपुर गांव में रहता है। प्रतिभा सोसायटी में 10 अगस्त 2023 को बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्हें सिर, कंधे और पीठ में पांच गोलियां मारी गई थी। पुलिस के अनुसार अनुज चौधरी की हत्या 30 लाख रुपए की सुपारी देकर कराई थी। उस समय पुलिस का बयान था कि एक बाइक पर तीन बदमाशों ने मात्र 15 सेकेंड में वारदात को अंजाम दिया। घटना के समय अनुज चौधरी अपने बड़े भाई पुनीत चौधरी के साथ सोसायटी परिसर में ही रोज की तरह टहल रहे थे।

मुठभेड़ में दबोचे गए थे शूटर

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद शूटर सूर्यकांत शर्मा उर्फ शानू, सुशील शर्मा उर्फ गोलू निवासी ब्रह्मपुरी जयंतीपुर थाना मझोला और आकाश कश्यप उर्फ कटवा निवासी भदौड़ा थाना कटघर को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इसके बाद संभल के भवालपुर निवासी अमित कुमार और पुष्पेंद्र को गिरफ्तार कर लिया था। सिविल लाइंस के प्रकाश एन्क्लेव निवासी कमलवीर और असमोली ब्लॉक प्रमुख के पति प्रभाकर को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। बाद में विवेचना के दौरान मूंढापांडे के पूर्व ब्लॉक प्रमुख ललित कौशिक और छात्र नेता दीपक चौहान हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे मोहित चौधरी का नाम भी मुकदमे में जोड़ दिया गया था। ललित कौशिक पूर्व ब्लाक प्रमुख, भाजपा पहले ही स्वेताभ तिवारी और कुसंग गुप्ता मर्डर केस में रामपुर जेल में बंद हैं।

अनुज हत्याकांड में ये आरोपी हैं शामिल

प्रभाकर सिंह (साजिश कर्ता)

अनिकेत(साजिश कर्ता)

नीरज पाल (साजिश कर्ता)

अमित चौधरी (साजिश कर्ता)

पुष्पेंद्र चौधरी (साजिश कर्ता)

ललित कौशिक (साजिश कर्ता)

कमलवीर (साजिश कर्ता)

मोहित चौधरी (साजिश कर्ता)

सूर्यकांत शर्मा उर्फ शानू (शूटर)

सुशील शर्मा उर्फ गोलू (शूटर)

आकाश कश्यप उर्फ कटवा (शूटर)

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story