×

Moradabad: सिविल लाइन थाने में तैनात सिपाही का कारनामा, पेशी के लिए ले जा रहे आरोपी को पिलाई सिगरेट

Moradabad Viral Video: मुरादाबाद के उच्च पुलिस अधिकारियों से newstrack.com ने बात की तो उन्होंने भी इस सिपाही की करतूत को गलत ठहराया। जिले के एसएसपी को इस संबंध में सूचित किया गया है।

Sudhir Goyal
Published on: 1 Dec 2023 10:45 AM GMT
X

पुलिस ने पेशी के लिए ले जा रहे आरोपी को पिलाई सिगरेट (Social Media)  

Moradabad Viral Video: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के सिविल लाइन थाना पुलिस का एक कारनामा खूब चर्चा में है। दरअसल, जिले का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें सिपाही हथकड़ी लगे आरोपी को सिगरेट पिलाता नजर आ रहा है। जिसने भी ये वीडियो देखा पहले तो उसे हंसी आई। हंसी, सिस्टम पर और उसकी कार्यप्रणाली पर। हालांकि, ये वीडियो दो-तीन दिन पुराना बताया जा रहा है। अब लोगों में कौतूहल इस बात को लेकर है कि, क्या जिले के तेजरर्रार एसएसपी हेमराज मीना (SSP Hemraj Meena) इस पर कोई कार्रवाई करेंगे?

क्या है वीडियो में?

मुरादाबाद में तैनात एक सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया (Moradabad Police Viral Video) पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में सिपाही के सामने हथकड़ी लगा आरोपी सिगरेट पीता नजर आ रहा है। जैसे ही ये वीडियो लोगों के मोबाइल तक पहुंचा, आगे फॉरवर्ड किया जाने लगा। वीडियो दो से तीन दिन पुराना बताया जा रहा है। सिपाही इस वीडियो को बना रहे शख्स के मोबाइल पर हाथ मारता हुआ भी नजर आ रहा है। दरअसल, उक्त सिपाही आरोपी को पेशी पर ले जा रहा था। बीच में दुकान पर रुककर आरोपी बेधड़क सिपाही के सामने सिगरेट पीता नजर आ रहा है।

वीडियो तेजी से हो रहा वायरल

वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है। लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद जांच के आदेश दे दिए गए हैं। सिविल लाइन थाना जांच के बाद रिपोर्ट सौंपेगी। उसके बाद आगे की कार्रवाई हो सकती है। आपको बता दें कि, सिपाही आरोपी को पेशी पर ले जा रहा था। रास्ते में दुकान पर रुककर सिपाही के सामने सिगरेट पीता हुआ आरोपी नजर आ रहा है। साफ देखा जा सकता है कि जिस शख्स ने यह वीडियो बनाई है उस शख्स के मोबाइल पर भी हाथ मारता हुआ सिपाही नजर आ रहा है। अब देखने वाली बात यह होगी कि पुलिस इस पर क्या कार्रवाई करती है

पुलिस अधिकारियों ने भी गलत बताया

इस विडियो को देखकर यह लगता है कि, मुरादाबाद पुलिस लाइन में तैनात ये सिपाही खुद को कानून से ऊपर मानते हैं। उन्हें किसी बात की फ़िक्र नहीं है। आरोपी के इस आवभगत पर लोगों की तरह-तरह की टिप्णियां आ रही है। newstrack.com ने जब इस बाबत मुरादाबाद के उच्च पुलिस अधिकारियों से बात की तो उन्होंने भी इस सिपाही की करतूत को गलत ठहराया। जिले के एसएसपी को इस संबंध में सूचित किया गया है। आदेश अनुसार ही विभागीय कार्यवाही के साथ अनुशासनहीनता की भी कार्यवाही की जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story