×

Moradabad Airport: दो दशकों का इंतजार हुआ खत्म, विमान सेवा की हुई शुरुआत

Moradabad Airport Inauguration: मुरादाबाद के थाना मूंढापांडे के क्षेत्र भदासना में दो दशकों से भी अधिक समय से विमान सेवा बंद थी। आज प्रधानमंत्री मोदी ने विमान सेवा की शुरुआत कराई।

Sudhir Goyal
Published on: 10 March 2024 11:03 AM GMT
प्रधानमंत्री मोदी ने मुरादाबाद विमान सेवा की शुरुआत।
X

प्रधानमंत्री मोदी ने मुरादाबाद विमान सेवा की शुरुआत। (Pic: Newstrack)

PM Modi Moradabad Airport Inauguration: मुरादाबाद के थाना मूंढापांडे के क्षेत्र भदासना में दो दशकों से भी अधिक समय से इंतजार कर रहे हवाई अड्डे पर आज विमान सेवा की शुरुआत हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुरादाबाद के अलावा कई अन्य जगहों से हवाई सेवा की शुरुआत कराई है। स्थानीय स्तर पर हवाई अड्डे का वर्चुअल लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया ।जबकि यहां पर प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद मुख्य अतिथि जितिन प्रसाद रहे।


यही है प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी

भदासना स्थित हवाई अड्डे से विमानों की उड़ान से पीतलनगरी के निर्यातकों, कारोबारियों और जन सामान्य को काफी आसानी होगी। मुरादाबाद एयर पोर्ट के लिए पहला हवाई जहाज लखनऊ से आएगा। पहली उड़ान भी मुरादाबाद से लखनऊ तक की होगी। एक हजार 48 रुपये लखनऊ से मुरादाबाद तक का किराया तय किया गया है। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष डा. शेफाली सिंह ने कहा कि आज का यह पल और दिन मुरादाबाद के लिए गौरव का पल है। हमें हवाई अड्डा और विमान सेवा की सुविधा मिल रही है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास की गारंटी है।

लोगों को होगी सहूलियत

इस अवसर पर रामपुर के विधायक भी उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि यह मुरादाबाद और रामपुर के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। उन्होंने कहा कि देश के साथ साथ प्रदेश में मोदी योगी की यही गारंटी है। मुरादाबाद में स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्य से नया आयाम साबित हुआ है। आज रामपुर भी अच्छी पहचान लेकर विकसित हो रहा है। विधान परिषद सदस्य सतपाल सिंह सैनी ने कहा कि आज का दिन अहम है। हवाई सेवा शुरू होने से निर्यातकों को काफी सहूलियत होगी। विधान परिषद सदस्य डा. जयपाल सिंह व्यस्त ने कहा कि होली से पहले हवाई अड्डे का तोहफा मिला है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई। हवाई अड्डे का वर्चुअल लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर कमलों से हुआ ।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story