×

Moradabad News: फर्जी आयकर अधिकारी बनकर पहुंचा युवक, गिरफ्तार

Moradabad News: मुरादाबाद में एक युवक को फर्जी आयकर अधिकारी के रूप में पकड़ा गया है। युवक व्यापारी प्रतिष्ठानों से टैक्स देने की बात कह रहा था।

Sudhir Goyal
Published on: 15 April 2024 1:12 PM GMT
Moradabad News
X

Moradabad News (Pic: Social Media)

Moradabad News: मुरादाबाद में एक फर्जी आयकर अधिकारी द्वारा व्यापारी प्रतिष्ठान पर पहुंच कर टैक्स संबंधी मामले में सवाल करने का मामला सामने आया है। युवक ने तुरंत टैक्स देने की बात कही। शक होने पर तमाम व्यापारी प्रतिष्ठानों ने युवक को पुलिस के हवाले कर दिया है।

फर्जी आयकर अधिकारी बनकर आया युवक

फर्जी आयकर अधिकारी द्वारा एक व्यापारिक प्रतिष्ठान पर पहुंचने पर पहले तो व्यापारी सकते में आ गए और उसके प्रश्नों से घबरा गए। लेकिन, टैक्स अदायगी से संबंधित मामला साफ न होने पर व्यापारी को व्यक्ति पर संदेह हुआ। संदेह के आधार पर व्यापारी ने भी हिम्मत जुटा कर उससे पूछताछ करनी शुरू कर दी। खबर पाकर बाजार के अन्य कई व्यापारी भी आ गए। जैसे ही क्षेत्र व्यापारियों को शक हुआ कि यह कोई आयकर अधिकारी नहीं बल्कि एक फर्जी अधिकारी के रूप में है और यहां ठगी करने आया है तो लोगों ने युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। सूचना मिलने पर कोतवाल ऊषा मलिक कोतवाली पहुंची।

व्यपारियों ने युवक को किया पुलिस के हवाले

युवक द्वारा जबरदस्ती करने पर व्यापारी ने अपने चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) से फोन पर उसकी बात कराई। बीतचीत में सीए समझ गया था, यह कोई ठग है जो अपने को आयकर अधिकारी बता रहा है। क्योंकि आयकर से संबंधित सीए के कई प्रश्नों के जवाब वह नहीं दे पाया था। ऐसे में सीए अपने सहयोगी व्यापारी को व्यक्ति के फर्जी आयकर अधिकारी होने की सूचना दी। जिस पर व्यापारी ने अपने पड़ोस के अन्य व्यापारियों को बुला लिया और इन सभी ने मिलकर संबंधित व्यक्ति फर्जी आयकर अधिकारी से पूछताछ शुरू कर दी थी। कोतवाली सदर के एसएचओ ने बताया कि पांच-छह व्यापारी आरोपी को लेकर आए हैं लेकिन, ये लोग आरोपी के विरुद्ध तहरीर नहीं दे रहे हैं। कह रहे हैं कि वह लोग कोर्ट-कचहरी नहीं करेंगे। वादी नहीं बनेंगे। कोतवाल ने कहा कि ऐसे में पुलिस क्या कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि फिलहाल, मामले में बातचीत चल रही है। उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति अपने को आयकर अधिकारी बता रहा है, वह कुंदरकी का रहने वाला हे और दिमागी बीमार भी है फिर भी उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की जा रही है।

कोतवाल ने दी जानकारी

कोतवाल ऊषा मलिक ने बताया कि मामला कटरा नाज बाजार का है। यहां दोपहर दो-ढाई बजे के दौरान एक व्यक्ति व्यापारिक प्रतिष्ठान पर पहुंचकर अपने आप को आयकर अधिकारी बताकर व्यापारी पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा था। युवक ने व्यापारियों से कहा कि आपका टैक्स जमा नहीं है, तुरंत टैक्स जमा करें। इसपर व्यापारी ने फाइल दिखाई और कहा कि छह महीने पहले ही टैक्स जमा किया गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story