Moradabad News: सैकड़ों की संख्या में शिव सैनिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

Moradabad News: गिरफ्तारी के दौरान शिव सैनिकों ने विरोध प्रदर्शन किया और 'हरिहर मंदिर जाएंगे, बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाएंगे' नारेबाजी भी की।

Sudhir Goyal
Published on: 18 Aug 2024 12:09 PM GMT
Hundreds of people in Moradabad Shiv Sainiks have been arrested by the police in
X

सैकड़ों की संख्या में शिव सैनिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला: Photo- Newstrack

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में सैकड़ों की संख्या में शिव सैनिकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शहर के कोतवाली सदर क्षेत्र के बुध बाजार से शिव सेना के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र सिंह तोमर के नेतृत्व में शिव सैनिक संभल जिले के सरयतारिन स्थित हरिहर मंदिर में जल चढ़ाने जा रहे थे।

मुरादाबाद के थाना कोतवाली क्षेत्र के बुध बाजार से लगभग 200 शिव सैनिकों का एक जत्था जिला संभल के सरयतारिन स्थित भगवान शिव का प्राचीन मंदिर है जो दूसरे समुदाय की जामा मस्जिद है, जिसपर शिव सैनिक जलाभिषेक करने निकले थे। शिव सैनिकों को पुलिस ने रास्ते में रोक कर गिरफ्तार कर लिया।


'हरिहर मंदिर जाएंगे, बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाएंगे'

गिरफ्तारी के दौरान शिव सैनिकों ने विरोध प्रदर्शन किया और 'हरिहर मंदिर जाएंगे, बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाएंगे' नारेबाजी भी की। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद उन शिव सैनिकों को समझा बुझाकर शांत कर करवाया। इस दौरान पुलिस और शिव सैनिकों के बीच नोकझोंक के साथ साथ धक्का-मुक्की भी हुई।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र तोमर ने बताया कि शिव सेना मुरादाबाद इकाई बीते 30 साल से संभल में स्थित 'हरि हर मंदिर' को मुक्त कराने और जल चढ़ाने की मांग करती आ रही है।

वहीं शिव सैनिकों ने सरयतारिन स्थित हरिहर मंदिर को दूसरे समुदाय से मुक्त कराए जाने और जल चढ़ाने के लिए देश की महामहिम राष्ट्रपति के नाम डीएम को ज्ञापन सौंपा है। आज यह आंदोलन जन तक आंदोलन बन गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हर जिले में शिव सैनिक आंदोलन कर रहे हैं।

हरिहर मंदिर का निर्माण की मांग

धर्मेंद्र तोमर ने आगे कहा कि कुछ कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को पुलिस ने शनिवार की रात से ही उनको नजर बंद कर दिया। हमें पूरा विश्वास है कि एक दिन हरिहर मंदिर का भव्य निर्माण होगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story