×

Moradabad News: पुलिस ने शस्त्र बनाने की अवैध फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, भारी मात्रा में असलहे बरामद

Moradabad News: मुरादाबाद पुलिस ने आज बड़ी कामयाबी हासिल किया है। भोजपुर पुलिस ने शास्त्र बनाने की फैक्ट्री का भांडा फोड़ किया।

Sudhir Goyal
Published on: 31 March 2024 2:04 PM GMT
X

मुरादाबाद पुलिस ने शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का किया खुलासा भारी मात्रा में शस्त्र बरामद: Video- Newstrack

Moradabad News: जनपद मुरादाबाद में पछले दो दिनों में दूसरी असलहा बनाने की अवैध फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इसमें भारी मात्रा में बने हुए असलहे और असलहा बनाने का सामान 12 बोर के 12 तमंचे, कई जिंदा कारतूस और कई तरह के अर्ध बने तमंचे बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है कि उक्त फैक्ट्री बड़े पैमाने पर संचालित की जा रही थी और फैक्ट्री चलाने वाला एक शातिर अपराधी बताया गया है जिसका नाम अभियुक्त अनीश पुत्र हनीफ बताया गया है जिस पर पूर्व में भी गोकशी समेत आर्म्स एक्ट के कई मुकदमे पंजीकृत हैं।

मुरादाबाद में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान होने हैं। जिसके तहत चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को दो दिन में ये दूसरी बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने भोजपुर इलाके के गणेशपुर में बंद पड़े ईंट भट्ठे के खाली खंडहर से अवैध असलहा संचालित कर रहे गैंग के एक सदस्य अनीस पुत्र हनीफ भोजपुर कस्बा निवासी जामा मस्जिद को गिरफ्तार किया है।


चुनाव के दौरान तमंचों की मांग होती है- आरोपी

भोजपुर पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में असलाह बनाने के उपकरण तमंचे, कारतूस और नकदी बरामद की है। पुलिस के मुताबिक आरोपी अनीश ने पूछताछ में बताया कि अगामी लोकसभा चुनाव होने वाले हैं जिसमे तमंचों की मांग लोग करते हैं। तमंचों से मुझे अच्छी खासी कीमत मिल जाती है। लोगों की मांग के अनुसार उन्हें तमंचे बना के देता हूं। जिससे मुझे काफी धन लाभ होता है।


आरोपी अनीश पर 5 मुकदमे हैं दर्ज

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी अनीश पर 5 मुकदमे दर्ज हैं। एसपी देहात संदीप कुमार मीना के मुताबिक अनीस नाम का आरोपी भोजपुर इलाके के बंद पड़े ईंट भट्टी के खंडहर में अवैध असलाह फैक्ट्री संचालित कर रहा था। पुलिस ने मौके पर दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से भारी मात्रा में तमंचे और कारतूस बरामद किए हैं।

फिलहाल पुलिस असलाह फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर आरोपी को पकड़ने के बाद आपराधिक घटनाओं में कमी आने की बात कह रही है और अपनी पीठ थपथपा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story