×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Moradabad News: अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा, चार अभियुक्त गिरफ्तार, 6 मोटर साईकिल बरामद

Moradabad News: कांठ थाना पुलिस ने मंगलवार को अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनमें दो बालचारी भी हैं। पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से चोरी की छह बाइक और दो बाइकों के अधखुले पार्ट्स बरामद किए हैं।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 28 Nov 2023 5:12 PM GMT
Police exposed inter-district vehicle theft gang, four accused arrested, 6 motorcycles recovered
X

पुलिस ने अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा, चार अभियुक्त गिरफ्तार, 6 मोटर साईकिल बरामद: Photo- Newstrack

Moradabad News: कांठ थाना पुलिस ने मंगलवार को अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनमें दो बालचारी भी हैं। पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से चोरी की छह बाइक और दो बाइकों के अधखुले पार्ट्स बरामद किए हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों में बिजनौर के स्योहारा थाना क्षेत्र के लमपुरी गांव के फैजान पुत्र नासिर और कांठ थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव का हसीन अहमद पुत्र अब्दुल रशीद है। इन दोनों के अलावा अन्य दो अभियुक्त किशोर भी हैं।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संदीप कुमार मीना ने बताया कि अभियुक्तों ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि वालु मुरादाबाद बिजनौर व अन्य आसपास के क्षेत्र में बाइक चोरी करते हैं और बाइक के पार्ट्स खोल लेते थे। धोखा देने के मकसद से बाइक ना पकड़ी जाए, इसलिए फर्जी नंबर प्लेट लगा लेते थे। पार्ट्स को अलग-अलग करके एक वाहन के पार्ट्स दूसरे वाहन में लगाते हैं, पार्ट्स को बेच देते हैं। एसपी ग्रामीण ने बताया कि पुलिस ने इन अभियुक्तों के कब्जे से 6 बाइकें बरामद की है। इसके अलावा दो अन्य बाईकों के पार्ट्स बरामद किए हैं।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि अभियुक्त हसीन अहमद की कांठ में वाहन मरम्मत की अच्छी शॉप है। हसीन वाहन की मरम्मत करता है, यह कांठ कस्बे का अच्छा मैकेनिक माना जाता है। उधर, कांठ सीओ अंकित तिवारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की हिस्ट्रीशीट खोली जा रही है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त फैजान और हसीन अहमद के विरुद्ध कांठ व छजलैट थाने में कई मुकदमे पहले से दर्ज हैं।

सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से मिला था सुराग

कांठ थानाध्यक्ष योगेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त फैजान व उसके अन्य साथियों ने कस्बे में गांधी आश्रम के पास से एक बाइक चोरी की थी। वहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे थे। उसमें दो अभियुक्त बाइक चोरी करते हुए फुटेज में आ गए थे। इसमें एक का चेहरा स्पष्ट नहीं हो रहा था, जबकि दूसरा व्यक्ति फैजान था। फैजान की गिरफ्तारी के बाद अन्य व्यक्तियों को भी इसके जरिए गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। वाहन चोरी की घटनाएं आम हो चुकी है इसमें मोटरसाइकिल ,स्कूटी पलक झपकते ही आंखों के सामने से चोर उड़ा लेते है पोलिस भी इन चोरियो से बे इंतेहा परेशान हो चुकी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story