×

Moradabad News: वीडियो बनाना पत्रकारों को पड़ा भारी, सिपाहियों ने की जमकर पिटाई

Moradabad News: मारपीट की वारदात को कवर करने पहुंचे दो पत्रकारों के साथ सिपाहियों ने जमकर मारपीट की। साथ ही उन्हें धमकाया भी गया।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 22 April 2024 2:26 PM GMT
पीड़ित पत्रकार।
X

पीड़ित पत्रकार। (Pic: Newstrack)

Moradabad News: पुलिस कर्मियों के हौंसले कितने बुलंद हो गए हैं कि अब पत्रकार भी सुरक्षित नहीं रह गए हैं। पहले पुलिस पत्रकार को सम्मान की नजर से देखती थी,आदर सत्कार भी करती थी लेकिन अब यह कैसा दौर आ गया कि पुलिस पत्रकारों को भी क्रिमिनल समझ कर बर्ताव करती है। ताजा घटना मुरादाबाद थाना पाकबाड़ा क्षेत्र के इस्लाम नगर की है। जहां मारपीट के मामले को कवर करने पहुंचे पत्रकारों से पुलिस ने मारपीट की।

सिपाहियों ने पत्रकारों से की मारपीट

मामला इस्लाम नगर का है जहां दो पक्षों के झगड़े की सूचना प्राप्त होने पर पत्रकार झगड़े की कवरेज करने पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद पाकबड़ा थाने में तैनात 4 सिपाहियों को पत्रकार का पहुंचना अच्छा नही लगा। इस बात को लेकर कुछ नोकझोक पुलिस कर्मियों से हो गई और पुलिस कर्मियों ने दोनो पत्रकारों से जमकर मारपीट की। जेब में रखे साढ़े आठ हजार रूपये छीन लिऐ ओर थाने में ले जाकर हवालात में बंद कर दिया। पीड़ित पत्रकार ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। आप को बता दें कि थाना पाकबड़ा निवासी सर्वोदय समाचार के पत्रकार जुबेर और पत्रकार अरमान झगड़े की सूचना मिलने पर पाकबड़ा स्थित पुराने थाने के पास पहुंचे जब वहां पत्रकारों ने घटना कैमरे में कैद करनी चाही तो पहले से मौजूद सिपाही प्रवीन, विक्रांत सारन, नितिन, सतेंद्र जो पाकबड़ा थाने में तैनात हैं उन्होंने पत्रकारों से मारपीट शुरू कर दी।

झूठे मुकदमे में फंसाने की दी धमकी

एक पत्रकार जुबेर को अपने साथ मारपीट करते हुऐ थाने ले गए। पत्रकार का कहना है की मेरे जेब में रखे साढ़े आठ हज़ार रूपये भी छीन लिए और देर रात्रि 2 बजे थाने से छोड़ा। साथ ही सिपाहियों ने धमकी दी की अगर तुम अधिकारियों के पास गए तो तुम्हें और तुम्हारे घर वालों को झूठे मुकदमे में फंसा देंगे। प्राथी ने न्याय के लिए एसएसपी मुरादाबाद सहित डीजीपी को लिखित शिकायत भेजी है। आप को बता दें कि इस से पूर्व में एक व्यापारी ने पाकवाड़ा थाने के सिपाही विक्रांत सारन पर अवैध रुप से पैसे लेने का आरोप लगाया था। विक्रांत सारन अपनी हरकतों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story