×

Moradabad News: मासूम की किडनैपिंग का पुलिस ने किया खुलासा, एसएसपी ने दी टीम को बधाई

Moradabad News: घटना की सूचना मिलते ही डीआईजी मुनिराज और एसएसपी हेमराज मीणा के बीच घटना की चर्चा हुई। एसएसपी व डीआईजी के आदेश पर एसपी ग्रामीण संदीप कुमार मीणा के निर्देशन में चार टीमों का गठन किया।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 30 Dec 2023 12:41 PM GMT
Moradabad News
X

Moradabad News (Pic:Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद के एसएसपी हेमराज मीणा और एसपी ग्रामीण संदीप कुमार मीणा ने पुलिस लाइन्स में किडनैपिंग मामले का खुलासा किया। उन्होनें कहा कि थाना ठाकुरद्वारा के इलाके काशीपुर रोड स्थित एक निर्माणाधीन फैक्ट्री में मजदूरी का काम करने वाले रामपाल पुत्र हरजू लाल मूल निवासी ग्राम कुडोला थाना राजनगर जिला छतर पुर मध्यप्रदेश ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर शिकायत की कि वह अपने परिवार सहित पिछले 4 महीने से नवनिर्मित प्लांट पर मजदूरी का काम करता है। इसी प्लांट में मुमताज अपनी पत्नी अफसाना निवासी पश्चिम बंगाल के साथ काम करता था। शिकायत में कहा कि उसके 4 महीने के पुत्र दीपू को अफसाना रोज खिलाती रहती थी और सोमवार को मुमताज और अफसाना उसके बच्चे को खिलाते-खिलाते अपने साथ लेकर कहीं चले गए।

घटना की सूचना मिलते ही डीआईजी मुनिराज और एसएसपी हेमराज मीणा के बीच घटना की चर्चा हुई। एसएसपी व डीआईजी के आदेश पर एसपी ग्रामीण संदीप कुमार मीणा के निर्देशन में चार टीमों का गठन किया। एसएसपी द्वारा बनाई गईं चार टीमों में जिले की एसओजी, सर्विलांस, ठाकुरद्वारा इंस्पेक्टर विजेंद्र सिंह के साथ साइबर क्राइम यूनिट को लगाया गया। एसओजी की टीम जहां अपने मुखबिरों से लगातार सम्पर्क बनाई हुई थी।

उधर सर्विलांस टीम ठेकेदार के मोबाइल फोन पर आने वाली कॉल डिटेल की लोकेशन तलाश रही थी। एसएसपी ने बताया वहीं साइबर क्राइम यूनिट ठेकेदार के फोन पर आए नम्बर की जांच में जुटी हुई थी। यह चारों टीमें पल-पल की सूचना एसपी ग्रामीण को दे रही थी। लेकिन किसी तरह की कोई कामयाबी हासिल नहीं हो पा रही थी। एसएसपी ने बताया लेकिन अचानक ठेकेदार के मोबाइल फोन नम्बर पर आई एक कॉल ने मानो पुलिस को अपहरणकर्ताओं की तलाश में नई राह दिखा दी। इस कॉल की जानकारी तत्काल उन्हें दी गई।

तत्काल साइबर क्राइम के साथ सर्विलांस टीम से आई कॉल डिटेल की लोकेशन ट्रेस करने को कहा गया। एसपी ग्रामीण संदीप कुमार मीणा ने ट्रेस हुई लोकेशन पर जाने के लिए एक टीम तेज तर्रार पुलिस कर्मियों की बनाई और लोकेशन पर जाकर बच्चे की कुशलता जानने की इच्छा जाहिर की। एसपी ग्रामीण संदीप कुमार मीणा के आदेश पर टीम ट्रेस हुई लोकेशन पर पहुंची। जहां अपरहणकर्ता दम्पति की पहचान के साथ अपहरण किए गए मासूम को भी पहचाना गया।

आदेश मिलते ही टीम हरकत में आई और बच्चे को इंस्पेक्टर ने दम्पति को थाना ठाकुरद्वारा ले आए। थाने पर आते ही टीम को पूरे 24 घन्टे लग चुके थे। जहां पहुंचते ही इंस्पेक्टर ठाकुरद्वारा ने बच्चे को उसकी मां की गोद में सौंप दिया। कलेजे के टुकड़े को सीने से लगाते ही मां बिलख-बिलख कर रोने लगी। इतना ही नहीं इस रोती हुई मां रोते-रोते मुरादाबाद पुलिस को दुआएं दे रही थी। मुमताज और अफसाना गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस अवसर पर एसओजी की पूरी टीम, थाना ठाकुरद्वारा, इंस्पेक्टर विजेंद्र सिंह, इंस्पेक्टर क्राइम नरेश कुमार, सर्विलांस निरीक्षक किरनपाल, एसओजी के सब इंस्पेक्टर अमित कुमार, सब इंस्पेक्टर विजेंद्र सिंह, छवि नाथ, मनीष व महिला कांस्टेबल ज्योति मुख्य रूप से मौजूद रही। एसएसपी ने पूरी टीम के इस कार्य की काफी प्रशंसा की है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story